Creta की खटिया खड़ी कर देंगी Toyota की लक्ज़री SUV, मॉडर्न लुक के साथ इंजन भी होगा पॉवरफुल, क्वालिटी फीचर्स से बनेंगी शहजादी

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
Creta की खटिया खड़ी कर देंगी Toyota की लक्ज़री SUV, मॉडर्न लुक के साथ इंजन भी होगा पॉवरफुल, क्वालिटी फीचर्स से बनेंगी शहजादी

Creta की खटिया खड़ी कर देंगी Toyota की लक्ज़री SUV, मॉडर्न लुक के साथ इंजन भी होगा पॉवरफुल, क्वालिटी फीचर्स से बनेंगी शहजादी , टोयोटा ने भारत में ‘अर्बन क्रूजर टैसर’ नाम से ट्रेडमार्क फाइल कराया है। इसके फाइल होने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी रीबैज्ड मारुति फ्रोंक्स को इस नाम से लॉन्च करेगी। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं कि गई है। आपको बता दें कि Maruti Fronx को बलेनो वाले प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। जिसे टोयोटा Glanza नाम से भारतीय बाजार में बेचती है। इस रिपोर्ट में आज हम टोयोटा की इस आने वाली नई सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर के बारे में बात करेंगे।

यह भी पढ़े :- सपनो का आशियाना बनाना होगा और सस्ता, सरिया सीमेंट के दामों में हुई जबरदस्त उथल पुथल, देखे नए ताजा रेट

image 560

Toyota Taisor का स्टाइलिश डिज़ाइन

आपकी जानकारी के लिए बतादे मारुति फ्रोंक्स को कंपनी ने बलेनो के आधार पर डिज़ाइन किया है। वहीं बेहतर स्टाइलिंग के लिए इसमें मारुति ग्रैंड विटारा के एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टोयोटा भी अपनी इस नई सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर में इसी फॉर्मूले का इस्तेमाल करेगी और हाइराइडर से डिजाइन एलिमेंट्स लेगी। ऐसा होने से इसका लुक फ्रोंक्स से अलग हो जाएगा। लेकिन इसका साइड प्रोफाइल लगभग एक जैसा ही रह सकता है।

यह भी पढ़े :- 200MP खतरनाक कैमरे से Realme का धांसू स्मार्टफोन करेंगा DSLR को तड़ीपार, रापचिक लुक और HD फोटू क्वालिटी देख खीचेंगे धड़ाधड़ फोटोज

Toyota Taisor में होंगे एक से बढ़कर एक लाजवाब फीचर्स

Toyota Taisor में फीचर्स की बात की जाये तो कंपनी फ्रोंक्स जैसा लेआउट ही अपनी नई अर्बन क्रूजर टैसर के केबिन में दे सकती है। हालांकि इसमें अलग कलर थीम और अपहोल्स्ट्री का उपयोग कंपनी कर सकती है। Toyota Taisor में आपको 9-इंच टचस्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, क्रूज कंट्रोल, छह एयरबैग, EBD के साथ ABS और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) जैसे लाजवाब फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

image 559

Toyota Taisor में दिया जायेंगा बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन

Toyota Taisor में फ्रोंक्स जैसा ही इंजन दिया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको 1.2-लीटर K-सीरीज़ नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेंगे। जिनकी क्षमता 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की होगी। इसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)