Creta की डिमांड कम कर देगा WagonR का कंटाप लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ 34kmpl का माइलेज, देखे सेफ्टी फीचर्स

By Rohit Devde

Published on:

Creta की डिमांड कम कर देगा WagonR का कंटाप लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ 34kmpl का माइलेज, देखे सेफ्टी फीचर्स Maruti कंपनी भारतीय मार्केट में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. नई Maruti Suzuki WagonR के लिए शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। इसमें इंजन और लुक को अपडेट किया गया है। नई 2023 Maruti WagonR मौजूदा पेट्रोल इंजन- 1.0L और 1.2L के साथ ही उपलब्ध कराई जाएगी। चलिए जानते Maruti Suzuki WagonR के फीचर्स और माइलेज के बारे में।

यह भी पढ़े- 7 सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, 26kmpl माइलेज के साथ स्टेंडर्ड फीचर्स, देखे कीमत

Maruti Suzuki WagonR के प्रीमियम फीचर्स

image 159

Maruti Suzuki WagonR में दिए जाने वाले फीचर्स की अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में कई स्मार्ट फीचर्स दिए जायेंगे। साथ ही कुछ समय पहले इसकी सेफ्टी की भी टेस्टिंग की गई थी। जिसमे अच्छी रेटिंग मिली थी। नई WagonR में मौजूदा मॉडल की तरह 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी वाला, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे झन्नाटेदार फीचर्स को शामिल किया जायेंगा।

यह भी पढ़े- Maruti ने खेला बड़ा दाव! Alto 800 को बंद कर मार्केट में उतारी लक्ज़री कार, दमदार इंजन के साथ मिलेगा 25kmpl का माइलेज

Maruti Suzuki WagonR के एडवांस सेफ्टी फीचर्स

image 160

Maruti WagonR में सेफ्टी फीचर्स की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स, फ्रंट फॉग लैंप, ब्लैक्ड-आउट बी-पिलर , स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल्स, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर जैसे स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

Maruti Suzuki WagonR का दमदार इंजन

image 161

Maruti Suzuki WagonR के धांसू इंजन के बारे में बताया जाये तो Maruti Suzuki WagonR में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। इसका 1.0L इंजन 67bhp पीक पावर और 89Nm मैक्स टार्क जनरेट करता है जबकि 1.2L पेट्रोल इंजन 90bhp मैक्स पावर और 113Nm पीक टॉर्क जनरेट करेंगा। साथ ही ये 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी देखने को मिल सकता है। Maruti WagonR के सीएनजी मोड पर इंजन 57बीएचपी मैक्स पावर जनरेट कर सकेगा।

Maruti Suzuki WagonR का शानदार माइलेज

image 162

Maruti Suzuki WagonR माइलेज की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR माइलेज के मामले में काफी अच्छी है। अपडेटेड इंजन के साथ मारुति ने नई Wagon R में माइलेज को भी इंप्रूव किया है। मारुति सुजुकी कंपनी ने जानकारी दी है कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kmpl की माइलेज देगा। Maruti WagonR CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km की माइलेज मिलेगी। जबकि, 1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kpl की माइलेज देगा।

Rohit Devde