Creta की धज्जियां मचा देंगा Blackbird का चार्मिंग लुक, बेहतरीन फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन

By Jitendra

Published on:

Creta की धज्जियां मचा देंगा Blackbird का चार्मिंग लुक, बेहतरीन फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन

Creta की धज्जियां मचा देंगा Blackbird का चार्मिंग लुक, बेहतरीन फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन। बढ़ते दौर के साथ आजकल वाहन खरीदने वाले ग्राहक निश्चित तौर पर आकर्षक डिजाइन वाली गाड़ियां खरीदना पसंद करते हैं जहां हाल ही में इसी सेगमेंट में मार्केट की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल Tata ने आकर्षक डिजाइन सीमेंट और आकर्षक कलर विकल्प के साथ मार्केट में अपनी सबसे बेहतरीन कार Tata Blackbird को लांच करने का फैसला लिया है जिसका डिजाइन निश्चित तौर पर वर्ष 2023 में ग्राहकों को आकर्षित करेगा।

यह भी पढ़े :- Bullet और Jawa को तड़ीपार करेंगी Mahindra की किलर लुक बाइक, धुआँधार रफ़्तार और शक्तिशाली इंजन से बढ़ायेंगी दिलो की धड़कने

image 804

New Tata Blackbird मार्केट में हो सकती है लांच

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने Blackbird के लांच को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की है परन्तु इस SUV को लांच करने का प्लान बना रही है। सूत्रों मुताबिक यह पता चला है कि Tata Blackbird भारतीय बाजारों में 10 लाख रुपए से कम कीमत के साथ लांच होगी जो इसे अल्ट्रा बजट रेंज के बीच उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में एक आकर्षक और बेहतर विकल्प बनाता है। कंपनी ने इस कार का इंटीरियर भी काफी लग्जरी बनाया है जिसमें बेहतर लाइटिंग का कंबीनेशन भी मिल सकता है।

यह भी पढ़े :- Innova को चकनाचूर कर देंगा Maruti Eeco का कंटाप लुक, 26 के शानदार माइलेज और लाजवाब फीचर्स से दिलो पर करेंगी राज

maxresdefault 63 2

New Tata Blackbird में मिलेंगे एक से बढ़कर एक स्टैण्डर्ड फीचर्स

Blackbird में मिलने वाले फीचर्स की बात की जाये तो इसमें आपको आकर्षक फीचर्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा जिनमें पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एक नया सराउंड साउंड सिस्टम और एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट जैसे स्टैण्डर्ड फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। सेफ्टी के मामले में भी टाटा ने इस धांसू गाड़ी में को कमी नहीं छोड़ी है इसके आपको छह एयरबैग, ईबीडी और ईएसपी के साथ एबीएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और बहुत कुछ शामिल हो सकते हैं।

image 805

New Tata Blackbird का धाकड़ इंजन creta का करेंगा सूपड़ा साफ़

अगर अब बात की जाये इसमें मिलने वाले इंजन की तो इसमें आपको दो इंजन विकल्प देखने को मिल जायेंगे जिसमे 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट। उम्मीद है कि पेट्रोल 185 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 129 बीएचपी बनाएगा जबकि डीजल 270 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 118 बीएचपी तक उत्पन्न करेगा। दोनों इंजनों को मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)