Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलKinetic Luna EV : चल मेरी लूना! लूना अब 50 साल बाद...

Kinetic Luna EV : चल मेरी लूना! लूना अब 50 साल बाद नए अवतार होगी लॉन्च,प्रोडक्शन हुआ शुरू,देखे डिटेल

Kinetic Luna EV Launching :- चल मेरी लूना! लूना (Kinetic Luna Electric) अब 50 साल बाद नए अवतार होगी लॉन्च,प्रोडक्शन हुआ शुरू,देखे डिटेल। बेहद पसंद की गई मोपेड 50 साल बाद फिर से नए इलेक्ट्रिक अवतार (Kinetic Luna Electric Launching) में डेब्यू करेगी, आप सभी को पता होना चाहिए। 50 साल पहले भारतीय दोपहिया बाजार को लोकप्रिय बनाने वाली मोपेड काइनेटिक लूना वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन इस बार स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार (Kinetic Luna Electric) में किया जाएगा पेश ।

Kinetic Luna EV को लेकर कंपनी के कही ये बात

Kinetic Luna EV को लेकर कंपनी के कही ये बात। कंपनी के मुताबिक इस जीरो-एमिशन व्हीकल को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। साथ ही, सभी नए काइनेटिक लूना को काइनेटिक ग्रीन एनर्जी (Kinetic Green Energy) और पावर सॉल्यूशंस (Power Solutions) के माध्यम से बेचा जाएगा। काइनेटिक लूना के निर्माता Kinetic Engineering Limited (KEL) ने घोषणा की है।

यह भी पढ़े :- TVS Ronin 225 बाइक कम बजट में बुलेट वाली फीलिंग,तूफानी फीचर्स के साथ माइलेज भी तगड़ा

Kinetic Luna EV : चल मेरी लूना!

कंपनी ने पहले ही काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक (Kinetic Luna Electric) के चेसिस और अन्य असेंबली का उत्पादन शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है। हालांकि, KEL ने आनेवाली ई-लूना की कीमत, बैटरी पैक और स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। साथ ही, ऑटो कंपनी ने ईवी के संभावित लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इलेक्ट्रिक लूना का सैंपल मॉडल 2023 Auto Expo में पेश कर सकती है।

Kinetic Luna Electric Production

इलेक्ट्रिक मोपेड का निर्माण महाराष्ट्र के अहमदनगर (Ahmednagar) में एक डेडिकेटेड प्रॉडक्शन लाइन में किया जाएगा। Kinetic Engineering Limited (KEL) ने मुख्य चेसिस, मुख्य स्टैंड, साइड स्टैंड और स्विंग आर्म सहित इलेक्ट्रिक लूना के लिए सभी प्रमुख उपसमूहों को विकसित करने का दावा किया है। कंपनी का यह भी दावा है कि प्रॉडक्शन लाइन में शुरुआत में हर महीने 5,000 यूनिट्स की निर्माण क्षमता होगी। इस इलेक्ट्रिक लूना के जरिए कंपनी को इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करने में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़े :- मध्यम परिवार के लिए वरदान है मारुती की ये गाड़ी कीमत मामूली और एवरेज 35 देखे डिटेल

Kinetic Luna Electric

लॉन्च होने पर, ई-लूना निचले स्तर के बाजारों में कम्यूटर सेगमेंट और लोड कैरियर श्रेणी को एक ऑल-इलेक्ट्रिक लास्ट-माइल मोबिलिटी (All-electric last-mile mobility) के रूप में लक्षित करेगा। KEL ने कहा भारत में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन बाजार और भार ढोने वाले वाहनों की ओर प्राथमिकता के साथ, ई-लूना का लक्ष्य अपनी पेशकशों के साथ सभी सेगमेंट की जरूरत पूरा करना है। Kinetic e-Luna में 1.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया जा सकता है जिससे 85 से 110 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular