CM मोहन यादव ने दी मध्य प्रदेश को 3 करोड़ मकान बनाने की सौगात! पात्र परिवारों को मिलेगा पक्का मकान

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
CM मोहन यादव ने दी मध्य प्रदेश को 3 करोड़ मकान बनाने की सौगात! पात्र परिवारों को मिलेगा पक्का मकान

CM मोहन यादव ने दी मध्य प्रदेश को 3 करोड़ मकान बनाने की सौगात! पात्र परिवारों को मिलेगा पक्का मकान , मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, मोहन यादव ने 3 करोड़ मकान बनाने की महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की है, जिससे सभी पात्र परिवारों को स्थायी घर मिल सके। इसके अतिरिक्त, राज्य में ‘हर घर जल और हर नल में जल’ अभियान सक्रिय रूप से चलाया जा रहा है, जिससे हर पंचायत में नल का पानी और हर घर में गैस चूल्हा सुनिश्चित हो सके। युवाओं की बेरोजगारी से निपटने के लिए, सरकार बैतूल जिले में उद्योग स्थापित कर रही है ताकि स्थानीय रोजगार के अवसर प्रदान किए जा सकें।

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: भारत-कनाडा मैच में बारिश ने डाला खलल! विराट कोहली का ख़राब प्रदर्शन बना चिंता का विषय

शुक्रवार को मुलताई में उत्कर्ष विद्यालय मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री यादव ने बैतूल जिले में 347 करोड़ रुपये के 1008 परियोजनाओं का उद्घाटन और भूमिपूजन किया। उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभ भी वितरित किए।

विमानन प्रशिक्षण और जल क्रीड़ा का विस्तार

मुख्यमंत्री ने पायलट प्रशिक्षण के लिए जिलों के हवाई पट्टियों के उपयोग की घोषणा की। इंदौर, उज्जैन और भोपाल में जल क्रीड़ा सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। इसके अलावा, राज्य में तीर्थयात्रियों के लिए एक नई हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है, जो प्रारंभ में दो ज्योतिर्लिंगों, ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर को जोड़ती है। राज्य के युवाओं को हेलीकॉप्टर और विमान उड़ाने का प्रशिक्षण लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, इसके लिए आवश्यक प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़े- क्या इतिहास दोहराएगी टीम इंडिया? 2007 का संयोग बन रहा T20 World Cup 2024 में…आइये जानते है कैसे?

गौशालाओं के लिए समर्थन दोगुना

मुख्यमंत्री ने गायों के सांस्कृतिक महत्व को रेखांकित करते हुए घोषणा की कि राज्य में जहां भी भगवान श्री राम और श्री कृष्ण के चरण पड़े हैं, उन सभी स्थलों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा, जिसमें तपती धाम भी शामिल है। सरकार ने गौशालाओं के लिए दी जाने वाली राशि को दोगुना कर दिया है और जल्द ही दूध पर बोनस शुरू किया जाएगा।

विशाल वृक्षारोपण अभियान

जल गंगा संवर्धन अभियान के साथ-साथ राज्य में 5 करोड़ 50 लाख पौधे लगाने का अभियान शुरू किया जा रहा है। पानी के महत्व को रेखांकित करते हुए, मुख्यमंत्री यादव ने कवि रहीम का दोहा उद्धृत किया: “रहिमन पानी राखिये बिन पानी सब सून,” जिससे पानी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया।