Tuesday, February 7, 2023
Homeऑटोमोबाइलजल्द मार्केट में नजर आएगी Citroen की Premium SUV, अपने डैशिंग लुक,...

जल्द मार्केट में नजर आएगी Citroen की Premium SUV, अपने डैशिंग लुक, दमदार माइलेज और जबरदस्त फीचर्स से देगी Ertiga को टक्कर

जल्द मार्केट में नजर आएगी Citroen की Premium SUV, अपने डैशिंग लुक, दमदार माइलेज और जबरदस्त फीचर्स से देगी Ertiga को टक्कर, फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन एक नई थ्री रो एसयूवी के साथ भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने वाली है. इस नई कार को ब्राजील और भारत जैसे बाजारों के लिए तैयार किया जाएगा. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नई CC24 कोडनेम वाली 7-सीटर सिट्रोएन SUV कंपनी के C3 हैचबैक पर आधारित होगी. इसका नाम Citroen C3 Aircross हो सकता है. इस गाड़ी की स्पाई तस्वीरों से इसके बारे में कुछ डिजाइन डिटेल्स सामने आई हैं।

इसमें अधिकांश डिजाइन एलिमेंट्स कंपनी की अन्य मौजूदा कारों से मिलता-जुलता होगा. हालांकि नई Citroen 7-सीटर SUV में फ्रंट ग्रिल और बम्पर का डिजाइन थोड़ा अलग देखने को मिलेगा. इसमें फॉग लैंप असेंबली भी C3 हैचबैक से थोड़ा नीचे देखने को मिलेगा. इसके टॉप वैरिएंट में 17 इंच के एलॉय व्हील दिए जा सकते हैं, जबकि निचले वेरिएंट्स में 16 इंच के टायर देखने को मिल सकते हैं. इसकी लंबाई C3 हैचबैक से अधिक होगी, जैसा कि स्पाई तस्वीरों में भी देखा गया है. लेकिन इसके व्हीलबेस में कोई बदलाव मिलने की उम्मीद नहीं है।

03449ae7 ef86 4555 8bb2 7cf418b3c99d phpcgapog

Citroen C3 Aircross में रहेगा नया अपडेटेड दमदार इंजन

नई Citroen 7-सीटर SUV में C3 जैसा ही 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.2L, 3-सिलेंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन यूनिट का विकल्प मिल सकता है. जो क्रमशः 110bhp की पॉवर और 190Nm का टॉर्क और 82bhp की पॉवर और 115Nm का प्रोड्यूस करता है. Citroen C3 Aircross 2023 के अंत तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े:- महिंद्रा Bolero का नया मॉडल मार्केट में लाएगा रौनक, शानदार फीचर्स से होगी भरपूर, फिर बनेगी ग्राहकों की पहली पसंद

WhatsApp Image 2023 01 24 at 2.45.34 PM

Citroen C3 Aircross फीचर्स के मामले होगी सबके आगे

इस कार का इंटीरियर भी Citroen C3 जैसा ही देखने को मिल सकता है. Citroen की नई 7-सीटर SUV में 10-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी को सपोर्ट मिल सकता है. साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, माउंटेड क्लस्टर के साथ फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, चार स्पीकर, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक, डोर एजर वार्निंग और रूफ रेल्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े:- Suzuki Ertiga 2023: मारुती ने माइलेज की रानी व पारिवारिक कार Ertiga से उठाया पर्दा, खूबियों के कायल हुए ग्राहक, देखिये

maxresdefault 2023 01 24T144314.299

Citroen C3 Aircross कार की इन कारो से होगी टक्कर

इस कार की भारतीय बाजार में Renault Triber, Maruti Ertiga & Ecco से टक्कर होगी. इसमें 1-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 72PS की पॉवर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT से जोड़ा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular