चुल्लू भर पैसो में उथल पुथल मचाएंगी Tata Punch CNG, कड़क फीचर्स और तगड़े माइलेज से Swift की करेंगी बोलती बंद

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Follow Us
चुल्लू भर पैसो में उथल पुथल मचाएंगी Tata Punch CNG, कड़क फीचर्स और तगड़े माइलेज से Swift की करेंगी बोलती बंद

Tata Punch CNG: चुल्लू भर पैसो में उथल पुथल मचाएंगी Tata Punch CNG, कड़क फीचर्स और तगड़े माइलेज से Swift की करेंगी बोलती बंद देश में तेजी से माइक्रो एसयूवी पसंद करने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है. खासकर शहरी इलाकों में और छोटे परिवारों की ये पहली पसंद बनती जा रही हैं. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है इनमें मिलने वाला स्पेस, कंफर्ट, पावर और सबसे बड़ी चीज माइलेज. कंपनियों का भी इस ओर ध्यान गया है और लगातार वे माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में अपनी गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं।

लेकिन अभी भी इस सेगमेंट पर टाटा की एक कार का कब्जा है. पेट्रोल इंजन के साथ अब तक आने वाली इस कार को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इस कार की सेफ्टी रेटिंग भी जबर्दस्त है, इसे ग्लोबल एनसीएपी की 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है. वहीं कार के फीचर्स भी बेहतरीन दिए गए हैं. कुछ ही समय पहले ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान टाटा मोटर्स ने इस कार का सीएनजी मॉडल शोकेस किया था. वहीं अब कंपनी ने इसे लॉन्च करने की घोषणा की है।

Tata Punch CNG अब डुअल सीएनजी सिलेंडर के साथ

image 102

यहां पर हम बात कर रहे हैं टाटा पंच सीएनजी की. कंपनी ने पहली बार इस कार में डुअल सीएनजी सिलेंडर सेटअप दिया है जिसके बाद बूट स्पेस में कमी नहीं आई है. कार में सीएनजी के स्पेशली डिजाइन किए गए सिलेंडर लगाए गए हैं. लेकिन ये खबर कार के फीचर्स या इसकी खूबियों को लेकर नहीं है. खबर है कि इस कार के आने से पहले ही लोगों के बीच इसकी दीवानगी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़े:- Bolero की बोलती बंद करने आ रही है Maruti XL7, प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन लेकर मार्केट में रखेगी कदम

जानिए Tata Punch CNG के बुकिंग के बारे में

image 103

आधिकारिक तौर पर कंपनी ने पंच सीएनजी की बुकिंग शुरू नहीं की है. लेकिन कुछ डीलर्स चुपचाप इसकी बुकिंग अपने स्तर पर लेनी शुरू कर दी है. हालांकि ये बुकिंग आधिकारिक तौर पर नहीं ली जा रही है और डीलर्स बुकिंग अमाउंट भी मनमाना ले रहे हैं।

Tata Punch CNG अपने पुराने दमदार इंजन के साथ देगी मार्केट में दस्तक

टाटा पंच सीएनजी में भी वही इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल पंच में आ रहा है. ये इंजन 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल है. इंजन 76 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. वहीं इसका टॉर्क 97 एनएम का है. कार के डिजाइन, वेट और साइज के हिसाब से ये काफी पावरफुल और पैपी इंजन है. वहीं माना जा रहा है कि ये इंजन सीएनजी के साथ 25 किलोमीटर प्रति किलो से भी ज्यादा का माइलेज देगा।

image 104

यह भी पढ़े:- 27km के माइलेज से Hyundai की ये SUV निकली Punch से 4 कदम आगे, सस्ते दामों में फीचर्स की भरमार और लुक में शानदार

Tata Punch CNG की लॉन्चिंग और कीमत के बारे में जानिए

वहीं कंपनी ने हाल ही में अपना एक टीजर जारी कर इस बात की जानकारी दी थी कि टाटा पंच सीएनजी इसी शुक्रवार या शनिवार को लॉन्च की जा सकती है. इस दौरान कंपनी कार की प्राइस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की सही सही जानकारी भी देगी. साथ ही इसमें क्या नए फीचर्स जोड़े गए हैं इसका भी खुलासा शनिवार को ही हो जाएगा. माना जा रहा है कि पंच का सीएनजी मॉडल 10 लाख रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च हो सकता है।