Thursday, February 2, 2023
Homeदेश-विदेशचीन में मौत का तांडव, लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, सड़को पर...

चीन में मौत का तांडव, लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, सड़को पर करने पड़ रहे अंतिम संस्कार

चीन में मौत का तांडव, लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, सड़को पर करने पड़ रहे अंतिम संस्कार, कोरोना लगातार अपना तांडव मचा रहा, चीन में कोरोना ऐसा आतंक मचा रहा है जिससे लोगों की धड़ाधड़ मौत हो रही है. दशा ये है कि अंतिम संस्कार करने के लिए जब श्माशान घाट पर जगह नहीं मिल रही है तो लोग अब गलियों में ही दाह संस्कार करने के लिए मजबूर हो जा रहे हैं. इससे आप अंदाजा अंदाजा लगा सकते हैं कि हालात कितने ज्यादा खराब हो चुके हैं. लोगो को नहीं मिल रही अंतिम संस्कार के लिए जगह.

चीन में मौत का तांडव, लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, सड़को पर करने पड़ रहे अंतिम संस्कार

यह भी पढ़े: सोना-चांदी हुआ स्थिर, जाने आज के आप के शहर में 22 कैरट और 24 कैरट के भाव

90 फीसदी लोग है संक्रमित

corona china 96268726

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक जनसंख्या के मामले में तीसरे सबसे बड़े प्रांत हेनान में 90 फीसदी लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. सेंट्रल हेनान प्रांत के डायरेक्टर ऑफ हेल्थ कमीशन कान कुआनचेंग ने बताया कि 6 जनवरी 2023 तक उनके राज्य की 89.0 फीसदी जनता कोरोना से संक्रमित हो चुकी है. लगातार चीन के हालत बत से बत्तर हो रहे है.

डॉक्टर्स को छुपाना पढ़ रहा है आकड़े

चीन के बढ़ते केस के चलते चीन कोरोना के आंकड़े दुनिया से छुपाने के लिए डाक्टरों पर भी दवाब बना रहा है. पहले उसने रोज आने वाले कोरोना के केस को साझा करना बंद कर दिया. अब पता चला है कि कोरोना का सच छुपाने के लिए चीन ने डॉक्टरों पर भी दबाव बनाने लगा है. जानकारी के मुताबिक, चीन में डॉक्टरों को एडवाइजारी जारी की गई है कि वे मौत के कारण को कोरोना की वजह से सूचीबद्ध करने से बचें. और ऐसे में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है.

चीन में मौत का तांडव, लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, सड़को पर करने पड़ रहे अंतिम संस्कार

यह भी पढ़े: इस मकर संक्राति खुलेगी इन 3 राशियों की किस्मत, जाने कैसा योग है मकर संक्रांति पर

WHO भी है चिंतित

775880799c90c532df5ee944657723371662129397845457 original

चीन की इस आकड़े छुपाने वाली करतूत के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि वे चीन में कोरोना के मामलों में वृद्धि को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने कहा, चीन से कोरोना को लेकर आंकड़े सामने नहीं आ रहे हैं. यह आंकड़े डब्ल्यूएचओ और दुनिया के लिए उपयोगी है और हम सभी देशों को इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं कि इसे साझा करें. और सभी को सही आकड़े बताए.

RELATED ARTICLES

Most Popular