छोटे बच्चे ने मछली पकड़ने लगाई ऐसी तिकड़म, लोग इसके देसी जुगाड़ पर हुए फ़िदा, वीडियो हो रहा वायरल

By सचिन

Published on:

छोटे बच्चे ने मछली पकड़ने लगाई ऐसी तिकड़म, लोग इसके देसी जुगाड़ पर हुए फ़िदा, वीडियो हो रहा वायरल, आजकल सोशल मिडिया पर देशी जुगाड़ के कई वीडियो देखने को मिलते है जिन्हे देख कर वैज्ञानिक भी दांतो तले अपनी उँगलियाँ दबा लेते है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटे बच्चे ने देसी जुगाड़ से मछली को पकड़ा. उसने कुछ ट्रिक्स का यूज किया और कुछ ही देर में मछली पकड़ने में कामयाब रहा. क्या आपने कभी नदी के किनारे जाकर मछली पकड़ा है? अगर नहीं तो चलिए हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिससे आप आसानी से यह काम कर सकते हैं.

हालांकि, यह बेहद ही धैर्य वाला काम है और इसके लिए आपको न सिर्फ पेशेंस की जरूरत है बल्कि ट्रिक भी आना चाहिए वरना पकड़ में आई मछली आपका दाना खाकर चले भी जाएगी और पता भी नहीं चलेगा. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटे बच्चे ने देसी जुगाड़ से मछली को पकड़ा. उसने कुछ ट्रिक्स का यूज किया और कुछ ही देर में मछली पकड़ने में कामयाब रहा. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक बच्चे को गजब का जुगाड़ लगाते हुए कम समय में आसानी से बड़ी बड़ी मछलियां पकड़ते देखा जा रहा है. यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े :पाकिस्तान के बाद अब पोलैंड से बच्चा लेकर आई महिला, सीमा-सचिन जैसी एक नई कहानी हो रही वायरल

छोटे बच्चे की मछली पकड़ने की लगाई अनोखी ट्रिक

WhatsApp Image 2023 05 11 at 4.41.38 PM

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि आखिर कैसे एक छोटे बच्चे ने अपने हुनर और आइडिया का यूज करते हुए नदी में मौजूद मछली को पकड़ लिया. असाधारण प्रतिभा का ऐसा उदाहरण, जिसने इंटरनेट पर तूफान ला दिया. क्लिप में एक छोटा लड़का मछली पकड़ने की एक अविश्वसनीय ट्रिक दिखाता है, जिससे दर्शक अचंभित रह जाते हैं. वीडियो को मूल रूप से द बेस्ट नाम के एक पेज द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है और तब से इसने ऑनलाइन ध्यान आकर्षित किया है. क्लिप में, लड़के को एक नदी के किनारे दो लकड़ी से जुड़ी रोलर को मिट्टी के अंदर फिक्स करते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो देख यूजर्स हुए जुगाड़ के दीवाने

Add a heading 2023 08 05T121322.198

फिर वह आटे के टुकड़ों को एक बड़े तार से जोड़ता है और उन्हें पानी में फेंक देता है. कुछ मिनट धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करने के बाद डोर अचानक खिंचने लगता है और फिर वह छोटा लड़का डोरी को अपनी ओर खींचते हुए पानी से बाहर निकालता है, जिससे दो बड़ी मछलियां निकलती हैं. इसके बाद वह दोनों ही मछलियों को पकड़कर एक झोले में डालता है और फिर वह वहां से चला जाता है. 2 मिनट से ज्यादा समय के इस वीडियो को देखने के बाद आप भी बेहद हैरान रह जाएंगे. ट्विटर पर इस वीडियो को @Figensport नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. इसके कैप्शन में लिखा, “दृढ़ संकल्प + सरलता + धैर्य = सफलता”

यह भी पढ़े :नेशनल क्रश रश्मिका ने दिया फैंस को झटका, गुपचुप शादी का खोला राज़, एक्टर का नाम सुनकर चौंक जायेंगे आप

सोशल मिडिया पर चर्चे

anand mahindra shared desi jugaad of fishing by kid video will teach you life lessons 90589723

वायरल हो रही क्लिप में देख जा रहा है कि बच्चा पहले तो तालाब किनारे एक लकड़ी के फ्रेम को सेट करता है. इसके बाद मछली पकड़ने के लिए चारा तैयार करता है, जिसे कांटे पर लगाकर पानी में छोड़ देता है. वीडियो के अंत में बच्चे को मछली पकड़ते देखा जा रहा है.

Add a heading 2023 08 05T121520.067

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. खबर लिखे जाने तक सोशल मीडिया पर 12 लाख से ज्यादा व्यूज मिल गए थे. वहीं 83 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे लाइक किया है. हर कोई बच्चे के जुगाड़ से इंप्रेस हो रहा है और उसकी सराहना कर रहा है.

सचिन