Thursday, February 2, 2023
Homeपर्सनल केयरचेहरा खिल उठेगा इन चीजों के इस्तेमाल से, मुहासे का नहीं दिखेगा...

चेहरा खिल उठेगा इन चीजों के इस्तेमाल से, मुहासे का नहीं दिखेगा नामों-नीसान, जाने इस्तेमाल का तरीका

चेहरा खिल उठेगा इन चीजों के इस्तेमाल से, मुहासे का नहीं दिखेगा नामों-नीसान, जाने इस्तेमाल का तरीका, कुछ लोगों को इससे सालों तक निजात नहीं मिलती है. वे इससे परेशान रहते हैं और कई तरह की टेबलेट्स लेते हैं, लेकिन फिर भी कुछ दिनों में मुंहासे वापस आ जाते हैं. ऐसे में आपको एक बार इन घरेलू नुस्‍खों को जरूर आजमाना चाहिए. कई लोगों का पेट इसलिए भी खराब रहता है क्‍योंकि उनका पाचन तंत्र खराब रहता है.

चेहरा खिल उठेगा इन चीजों के इस्तेमाल से, मुहासे का नहीं दिखेगा नामों-नीसान, जाने इस्तेमाल का तरीका

यह भी पढ़े: ताप्ती महोत्सव को लेकर छिड़ा विवाद, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम बोले किसानों की शहादत के दिन महोत्सव मनाना उचित नहीं

चंदन का इस्तेमाल करें

maxresdefault 2023 01 10T032427.793 1

मुहासों में असरदार है चन्दन, इसके लिए आपको एक चम्‍मच चंदन पाउडर लेना होगा और उसमें थोड़ा सा शहद मिला दें. इसके बाद उसमें थोड़ा सा नींबू का रस डालना होगा. इस मिश्रण को अच्‍छे से मिला लें और आपको जहां मुंहासे हो रहे हैं. वहां उन्‍हें अच्‍छे से लगा लें. इस पेस्‍ट को कुछ समय तक ऐसे ही लगा कर रखें. जब पेस्‍ट सूख जाए तो चेहरे को अच्‍छे से धो लें. ऐसा आपको एक दिन छोड़ कर करना होगा. इससे मुहांसे और दाग काफी कम हो जाएंगे. और आप का फेस ग्लो करने लगेगा.

नारियल तेल है असरदार

Acne home remedies

नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है. नारियल के तेल में विटामिन-ई पाया जाता है. ऐसे में आप स्किन को हेल्‍दी रखने के लिए इस तेल का इस्‍तेमाल करें. गुनगुने पानी और तेल लें और इसे एक्‍ने पर रब करें. ये नुस्‍खा आपको रोज आजमाना है. कुछ दिनों में आप देखेंगे कि मुंहासे कम हो जाएंगे. और आप का फेस साफ दिखने लगेगा.

चेहरा खिल उठेगा इन चीजों के इस्तेमाल से, मुहासे का नहीं दिखेगा नामों-नीसान, जाने इस्तेमाल का तरीका

यह भी पढ़े: कम ब्याज दर पर मिल रहा इन बैंको में ऐजुकेशन लोन, उठाए मौके का लाभ, जाने लोन की प्रोसेस

सेब का सिरका करे इस्तेमाल

stress pimples area

सेब सेहत के साथ-साथ फेस के लिए भी बहुत अच्छा होता है. मुंहासे की समस्‍या सेब के सिरके से भी दूर हो सकती है. इसके लिए आपको एक चम्मच सिरका लेना होगा. इसमें दो चम्मच शहद मिला लें, फिर इसमें थोड़ा पानी मिला लें और इसे अच्‍छे से घोल लें. इसे आप रुई की मदद से मुंहासों पर लगा लें. इस पेस्‍ट को 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर रखें और फिर धो लें. इससे धीरे-धीरे आप का फेस पूरी तरह साफ दिखने लगेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular