Tuesday, February 7, 2023
Homeकाम की बातDAP-Urea के रेट में हुई हलचल, अब नए रेट में बिकेगी खाद...

DAP-Urea के रेट में हुई हलचल, अब नए रेट में बिकेगी खाद की बोरिया, सिंगल क्लिक में चेक करे DAP-Urea के नए ताजे रेट

DAP-Urea के रेट में हुई हलचल, अब नए रेट में बिकेगी खाद की बोरिया, सिंगल क्लिक में चेक करे DAP-Urea के नए ताजे रेट, संसार में सबसे किल्लत भरी कार्यों में से एक है खेती किसानी करना, अगर आप भी एक किसान होंगे तो आपको भी पता होगा कि खेती करने के लिए कितने सारे कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। पिछले महीने डीएपी और यूरिया खाद की कीमतों को लेकर काफी बड़ी चर्चाओं का केंद्र था। वही नए साल 2023 के चलते केंद्र व राज्य सरकार ने DAP और Urea खाद के नए रेट जारी किये है। तो आईये जानते है DAP और Urea के नए दामों के बारे में…….

DAP के नए लेटेस्ट रेट

अगर वर्तमान में डीएपी खाद की फिलहाल बाजारों में कीमत खाद उर्वरक में डीएपी की वर्तमान कीमत ₹1200 प्रति 50 किलोग्राम बैग के भाव से बिक रहे हैं। वही इस की नई कीमत देखी जाए तो फिलहाल इसमें ₹150 प्रति 50 किलोग्राम बैग की बढ़ोतरी की गई है। कुल मिलाकर नई कीमतें देखी जाए तो ₹1350 प्रति बैग हो गई है।

यह भी पढ़े:- घर बनाने वाले जल्दी से निपटा ले काम, साल के शुरुवाती दिनों से ही सरिया-सीमेंट के दामों ने पकड़ी रफ़्तार, देखिये नए ताजे भाव

Urea के नए लेटेस्ट रेट

साथ ही बात यूरिया खाद कि की जाये तो अगर किसान यूरिया की 45 किलोग्राम की एक बोरी सरकारी सब्सिडी के साथ 266.50 रुपए देने होंगे। इस हिसाब से यूरिया की 45 किग्रा. की बोरी की नयी कीमत 266.50 रूपये प्रति बैग हो गयी है।

यह भी पढ़े:- इस पौधे की खेती कर लम्बे समय तक कमाए मोटा मुनाफा, इसका तेल ही बना देगा आपको लखपति, 20 हजार रूपये लीटर बिकता है…

बिना सब्सिडी के DAP, Urea व अन्य खाद के नए रेट

  • यूरिया खाद की नई कीमत 2450 रुपए प्रति 45 किलोग्राम की बोरी।
  • डीएपी खाद की नई कीमत ₹4073 प्रति 50 किलोग्राम की बोरी।
  • एनपीके खाद की नई कीमत 3291 रुपए प्रति 50 किलोग्राम की बोरी।
  • MOP खाद की नई रेट ₹26 प्रति 50 किलोग्राम की बोरी।
RELATED ARTICLES

Most Popular