Tuesday, February 7, 2023
Homeट्रेंडिंगचर्चा में है सोने के धागों से कढ़ाई गई Neeta Ambani की...

चर्चा में है सोने के धागों से कढ़ाई गई Neeta Ambani की दुनिया की सबसे महंगी साड़ी,कीमत सुनकर आप भी रह जाएंगे भौचक्के

चर्चा में है सोने के धागों से कढ़ाई गई Neeta Ambani की दुनिया की सबसे महंगी साड़ी,कीमत सुनकर आप भी रह जाएंगे भौचक्के। देश के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी और उनका परिवार हमेशा सुर्खियों में रहता है। मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि उनके बच्चे और पत्नी भी काफी लाइमलाइट बटोर चुके हैं। खासतौर पर बात करें मुकेश की पत्नी नीता अंबानी की तो वह हमेशा अपनी लाइफस्टाइल से लोगों का ध्यान खींचती हैं। अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले नीता अंबानी एक मध्यमवर्गीय परिवार की लड़की और एक स्कूल टीचर थीं।

चर्चा में है सोने के धागों से कढ़ाई गई Neeta Ambani की दुनिया की सबसे महंगी साड़ी,कीमत सुनकर आप भी रह जाएंगे भौचक्के

Untitled 1 copy 177 1200x675 1

यह भी पढ़े :- खूबसूरती से इंटनेट पर तहलका मचाती हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा यहाँ देखे सबसे ग्लैमरस फोटो

अंबानी की बहू बनने के बाद नीता की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। नीता के लुक से लेकर उनकी लाइफस्टाइल तक सब कुछ काफी बदल चुका है। अंबानी परिवार से ताल्लुक रखने वाली नीता अंबानी के शौक भी काफी महंगे हैं। नीता अंबानी अपने फैशनसैंस को लेकर मशहूर हैं वे अपनी स्टाइलिश अंदाज के चलते हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। यहां तक कि उनके इसी शौक की वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

इन दिनों चर्चा में है नीता अंबानी की साड़ी ‘वेडिंग पट्टू ’

नीता अंबानी का लाइफस्टाइल (lifestyle) हमेशा लोगों के लिए चर्चा का विषय रहता है। नीता की साड़ी, जेवर, बैग, सैंडल और यहां तक ​​कि एक कप चाय भी बहुत महंगी है। इतनी महंगी कि आप और मैं सोच भी नहीं सकते। नीता अंबानी के बारे में बता दें वैसे तो वे वेस्टर्न के साथ एथनिक ड्रेस पहनती हैं, पर वे ज्यादातर अपनी संस्कृति में रहना पसंद करती है इसके लिए वे साड़ी में रहती हैं या फिर लहंगे में रहती हैं।

चर्चा में है सोने के धागों से कढ़ाई गई Neeta Ambani की दुनिया की सबसे महंगी साड़ी,कीमत सुनकर आप भी रह जाएंगे भौचक्के

309232034 2012944285567754 741994454795179192 n

जानकार बताते हैं कि नीता अंबानी के पास तो वैसे एक से एक डिजाइनर साड़ियां एवं लहंगे हैं। यदि नीता अंबानी के ड्रेसों की कीमत देखें इनकी कीमत कई हज़ार से कई लाखों में हैं। तो आइए हम आपको नीता अंबानी (Nita Ambani) की महंगी साड़ी के बारे में। नीता अंबानी ज्यादातर भारतीय परिधान साड़ी या फिर लहंगा पहनना पसंद करती हैं। नीता अंबानी की एक ड्रेस इन दिनों चर्चा में है,वो ड्रेस है ‘वेडिंग पट्टू ’ (Wedding Pattu’) यह एक तरह की खास साड़ी होती है।

google photo 2

इस साड़ी को काफी शुभ और सौभाग्यशाली माना जाता है

नीता अंबानी के कपड़ों के सलेक्शन में एक से एक नायाब साड़ियां हैं, उनमें सबसे कीमती और उनकी पसंदीदा यही साड़ी बताई जाती है। इन दिनों नीता अंबानी के साड़ी की चर्चा ज्यादा हो रही है। इस साड़ी का नाम ‘वेडिंग पट्टू ’ है। इस साड़ी के बारे में आपको बतादें ये एक दक्षिण भारतीय साड़ी है। तमिल कल्चर में इस साड़ी को केवल विवाहित महिलाएं ही पहनती है। इस साड़ी को काफी शुभ और सौभाग्यशाली माना जाता है। आपको नीता अंबानी के इस साड़ी के बारे में कुछ रोचक तथ्य बताते हैं।

चर्चा में है सोने के धागों से कढ़ाई गई Neeta Ambani की दुनिया की सबसे महंगी साड़ी,कीमत सुनकर आप भी रह जाएंगे भौचक्के

नीता अंबानी

इस साड़ी की सबसे बड़ी खासियत है इसमें सोने के धागों से की गई कढ़ाई और इसमें जड़े गए पन्ना, माणिक्य, पुखराज, मोती, मूंगा जैसे बेश कीमती रत्न। इसी लिए यह साड़ी नीता अंबानी के लिए बेहद खास है। नीता अम्बानी की इस साड़ी को सिल्क डायरेक्ट शिवलिंगम ने चेन्नई में डिजाइन किया है। विशेष रूप से, शिवलिंगम ने इस ‘वेडिंग पट्टू ’ साड़ी को डिजाइन किया है।

चर्चा में है सोने के धागों से कढ़ाई गई Neeta Ambani की दुनिया की सबसे महंगी साड़ी,कीमत सुनकर आप भी रह जाएंगे भौचक्के

9c4d1017333c9b608276c6c2d3b81e6178ece

यह भी पढ़े :- तिरंगा फ़िल्म के नाना पाटेकर की हीरोईन की खूबसूरती के आगे माधुरी दीक्षित भी फैल देखे फोटो

नीता अम्बानी की इस साड़ी को बनाने में भी 1 साल से ज्यादा का समय लगा है, और इस साड़ी को कांजीवरम इंडस्ट्री की 36 महिला विशेषज्ञों ने तैयार किया है। इस साड़ी का वजन 8 किलो है।डिज़ायनर है शिवलिंगम, राजा रवि वर्मा की पेंटिंपें टिंग है साड़ी में इस साड़ी में राजा रविवर्मा की 11 पेंटिंग की प्रतिकृति बनाई गई है। ये वो पेंटिंग है जिन्हें गिनीजबुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में जगह मिली है, उन्ही पेंटिंग की वजह से साड़ी की खूबसूरती और भी बढ़ गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular