Homeबिज़नेसBusiness Idea: मात्र 10 हजार रुपए के निवेश के साथ शुरू करें...

Business Idea: मात्र 10 हजार रुपए के निवेश के साथ शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

Business Idea: मात्र 10 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों से भी ज्यादा की कमाई। आज का समय पहले से काफी बदल गया है, जहां आज से कुछ साल पहले लोग नौकरी करने के बारे में ज्यादा चर्चा करते थे वहीं ज्यादातर लोग आज खुदका बिजनेस शुरू करना चाहते है। 

यदि आप भी अपना खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि मात्र ₹10000 के निवेश के साथ कौन सा बिजनेस शुरू करें तो आज हम आपको एक ऐसे लाभदायक बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिसे शुरू करके आप हर महीने ₹50,000 तक की कमाई कर सकते है। 

यह भी पढ़े – Without Investment Business Idea: बिना पैसे निवेश किए शुरू करें यह बिजनेस, होगी लाखों से भी ज्यादा की कमाई

मात्र 10 हजार रुपए के निवेश के साथ शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

यदि बिजनेस में निवेश करने के लिए आपके पास मात्र ₹10,000 है और आप ₹10000 के साथ कोई ज्यादा डिमांड वाला बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आप अचार पापड़ बनाने का बिजनेस (Pickle Papad Making Business) शुरू कर सकते हैं क्योंकि इस बिजनेस को आप 10 हजार रुपए से भी कम निवेश के साथ घर बैठे काफी आसानी से शुरू कर सकते है। 

अगर अचार पापड़ बनाने के बिजनेस के डिमांड के बारे में बताएं तो इस बिजनेस का डिमांड काफी ज्यादा है, क्योंकि भारत में ज्यादातर लोग चावल और रोटी के साथ अचार और पापड़ खाना काफी पसंद करते हैं। चलिए अचार पापड़ बनाने के बिजनेस को कैसे शुरु करें के सम्पूर्ण तरीके के बारे में अच्छे से जानते है। 

इस बिजनेस में इतने की आएगी लागत

अचार और पापड़ बनाने के बिजनेस को आप काफी कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं, यदि अचार पापड़ बनाने के बिजनेस को शुरू करने के निवेश के बारे में बताएं तो आप इस बिजनेस को ₹5,000 से ₹10,000 के निवेश के साथ घर बैठे शुरू कर सकते।

यह भी पढ़े – Business Idea: शुरू करें पशु चारा बनाने का बिजनेस, हर महीने होगी लाखों से भी ज्यादा की कमाई, सरकार से भी मिलेगी मदद

इस बिजनेस को ऐसे करें शुरू

अचार पापड़ बनाने के बिजनेस को आप आपके घर के एक छोटे से कमरे से शुरू कर सकते हैं। अचार पापड़ के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले आचार पापड़ बनाने के सभी सामान सामग्री को बाजार से खरीदना होगा साथ ही आपको अचार पापड़ के पैकेजिंग के लिए थोक मार्केट से पैकेजिंग मैटेरियल को भी सस्ते कीमत पर खरीदना होगा। 

अचार पापड़ बन जाने के बाद, आपको अचार, पापड़ को अच्छे से पैकेजिंग करना करना होगा। अचार और पापड़ का पैकेजिंग अच्छे से करने के बाद आप चाहे तो अचार पापड़ को खुले बाजार में बेच सकते हैं या फिर आप चाहे तो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम फेसबुक का इस्तेमाल करके भी अचार पापड़ को काफी बड़े स्तर पर बेच सकते हैं। 

यह भी पढ़े – Business Idea: बेकार बैठने से अच्छा शुरू करें यह बिजनेस, होगी 30 से 90 हजार रुपए तक की कमाई

इस बिजनेस से हर महीने इतने की होगी कमाई

भारत में ज्यादातर लोग चावल रोटी के साथ अचार या फिर पापड़ खाना खूब पसंद करते हैं। यदि आप काफी रिसर्च करके अचार पापड़ बनाने का बिजनेस शुरू करते है, और मार्केटिंग के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते है तो आप अचार पापड़ का बिजनेस शुरू करके हर महीने घर बैठे आसानी से 50 हजार रुपए से भी ज्यादा की कमाई कर सकते है।

RELATED ARTICLES