Business Idea: शुरू करें फोटोग्राफी का बिजनेस, हर महीने होगी 90 हजार रुपए से लेकर के 1 लाख रुपए तक की कमाई

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

Business Idea: यदि आप खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन आपको नहीं समझ आ रहा है कि किस चीज का बिजनेस शुरू करें, तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिसे शुरू करके आप हर महीने लाखों रुपए से भी ज्यादा की कमाई आसानी से कर सकते हैं। 

आज हम आपको जिस बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे वह है फोटोग्राफी का बिजनेस। आपको बता दें कि बर्थडे पार्टी से लेकर के वेडिंग रिसेप्शन तक सभी पार्टी में आज लोग फोटो खिंचवाना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। यदि आपके पास एक अच्छा कैमरा है और साथ ही आप अच्छे से फोटो खींचना जानते है, तो आप आसानी से फोटोग्राफी के बिजनेस को शुरू कर सकते है।

यह भी पढ़े – Business Idea: बिना पैसे निवेश किए मोबाइल से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपए से भी ज्यादा की कमाई

इस बिजनेस में इतने की आएगी लागत

फोटोग्राफी के बिजनेस में काफी बंपर डिमांड है यदि आप कम पैसे निवेश करके कोई लाभदायक बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आप फोटोग्राफी का बिजनेस शुरू कर सकते हैं क्योंकि शादी के फंक्शन से लेकर के बर्थडे पार्टी तक सभी फंक्शन में आज एक फोटोग्राफर का जरूरत होता है।

फोटोग्राफी के बिजनेस को ऐसे करें शुरू 

यदि आप फोटोग्राफी के बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले फोटोग्राफी करने के लिए एक अच्छे से कैमरा को खरीदना होगा जिसमें आपको कम से कम ₹50000 से लेकर के 1 लख रुपए तक का खर्च आ सकता है। 

अब आपको फोटोग्राफी करने के लिए काम ढूंढना होगा जिसके लिए आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक इंस्टाग्राम आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर आप चाहे तो आपके लोकल न्यूज़ पेपर पर आपके बिजनेस के ऐड भी दे सकते हैं। 

यह भी पढ़े – Business Idea: कम लागत में शुरू करें ये ज्यादा डिमांड वाला बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपए से भी ज्यादा की कमाई

इस बिजनेस से इतनी की होगी बंपर कमाई

यदि आपको अच्छे से फोटो खींचना आता है तो आप इस बिजनेस से काफी अच्छा पैसे कमा सकते है, अब यदि इस बिजनेस से कमाई की बात करें तो आप हर फोटोशूट के ₹15000 से ₹30000 तक चार्ज कर सकते हैं। इस बिजनेस से आप महीने में लगभग 1 लख रुपए से भी ज्यादा की कमाई आसानी से कर सकते हैं। 

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)