Business Idea: शुरू करें Mobile Repairing का बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

By मनोज

Updated on:

Business Idea: आज हर कोई अपना खुद का एक बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, शायद आप भी अपना खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते होंगे लेकिन यदि आपको समझ नहीं आ रहा है कि किस चीज का बिजनेस शुरू करें जिसमें ज्यादा डिमांड हो तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिसे शुरू करके आप हर महीने 50 हजार से भी ज्यादा की कमाई कर सकते है। 

आज हम जी बिजनेस आइडिया की बात कर रहे हैं वह है मोबाइल रिपेयरिंग का बिजनेस। मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस की बात की जाए तो इस बिजनेस का डिमांड आज के समय में काफी ज्यादा है क्योंकि आए दिन लोगों के फोन खराब होते रहते हैं और यदि इस बिजनेस से मुनाफे की बात की जाए तो आप इस बिजनेस से काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। चलिए इस बिजनेस के बारे में अच्छे से जानते हैं।

मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस में है काफी बंपर डिमांड

यदि आप किसी बड़े शहरों में रहते हैं तो आप जानते ही होंगे कि मोबाइल रिपेयरिंग के स्टोर पर कितना ज्यादा भीड़ रहता है, इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मोबाइल रिपेयरिंग का डिमांड कितना ज्यादा है। यदि आप कोई ज्यादा डिमांड वाला बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप आंख बंद करके मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस में इतने की आएगी लागत

मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस को यदि आप बड़े स्तर पर शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको दुकान और रिपेयरिंग टूल्स के साथ इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 4 से 7 लाख रुपए तक की लागत आएगी, लेकिन आप चाहे तो इस बिजनेस को कम पैसे निवेश करके भी काफी आसानी से शुरू कर सकते हैं।

मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस को ऐसे करें शुरू

मोबाइल रिपेयरिंग बिजनेस (Mobile Repairing Business) को आप काफी आसानी से शुरू कर सकते हैं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले मोबाइल रिपेयरिंग के ऊपर कोई कोर्स करना होगा जिसे आप चाहे तो ऑफलाइन किसी सेंटर से या फिर ऑनलाइन कोई कोर्स करके सिख सकते है।

मोबाइल रिपेयरिंग के ऊपर कोर्स करने के बाद आप मोबाइल रिपेयरिंग बिजनेस के लिए किसी अच्छे से लोकेशन को देखकर वहां मोबाइल रिपेयरिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आप मोबाइल रिपेयरिंग बिजनेस के लिए किसी दुकान को भरे (Rent) पर ले सकते है और फिर इस मोबाइल रिपेयरिंग बिजनेस के शुरू करके हर महीने मोटी कमाई कर सकते है।

मोबाइल रिपेयरिंग के इस बिजनेस से हर महीने इतने की होगी बंपर कमाई

मोबाइल रिपेयरिंग बिजनेस (Mobile Repairing Business) को शुरू करने के बाद आपको आपके बिजनेस का काफी अच्छे तरीके से मार्केटिंग करना होगा आप मार्केटिंग करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक इंस्टाग्राम आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे ज्यादा से ज्यादा कस्टमर आपके दुकान में आएंगे। यदि मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस से कमाई की बात करें तो आप मोबाइल रिपेयरिंग के बिजनेस को शुरू करके हर महीने ₹90,000 से भी ज्यादा की बंपर कमाई कर सकते हैं।

मनोज