Bullet और Jawa को तबाह कर देगी Honda की धाकड़ बाइक, किलर लुक के साथ दमदार इंजन, देखे फीचर्स और कीमत

By Rohit Devde

Published on:

Bullet और Jawa को तबाह कर देगी Honda की धाकड़ बाइक, किलर लुक के साथ दमदार इंजन, देखे फीचर्स और कीमत देश के दोपहिया वाहन बाजार की सबसे मशहूर बाइक निर्माता कमपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने ग्रहको के दिलो पर राज करने के लिए अपनी सबसे जानदार और नई रेट्रो क्लासिक CB350 बाइक को लॉन्च किया है. जो की बाजार में मौजूद Royal Enfield 350 को काटे की टक्कर दे रही है, इसके साथ ही यह बाइक अपने अट्रैक्टिव लूक और स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ लाखो दिलो को लुभा रही है,आइए जानते है इसके इंजन और फीचर्स, कीमत के बारे में जानकारी। …

यह भी पढ़े- 7 सीटर सेगमेंट में गोते लगाने आयी Toyota की मिनी Innova, 26kmpl माइलेज के साथ स्टेंडर्ड फीचर्स, देखे कीमत

Honda CB350 Bike का डैशिंग लुक

image 336

आपको जानकारी के लिए बता दे की हौंडा कमपनी ने अपनी इस धाकड़ Honda CB350 डीएलएक्स प्रो बाइक को काफी जबरदस्त लुक और डिज़ाइन के साथ पेश किया है, जो की आपको एक मस्कुलर गैसोलीन टैंक और एक ऑल-एलईडी लाइट सिस्टम (एलईडी हेडलैंप, एलईडी विंकर्स और एलईडी टेल-लैंप) के साथ आती है। इसमें गोलाकार हेडलैम्प्स, लंबे स्टील फेंडर, फ्रंट फोर्क्स के लिए स्टील कवर और स्प्लिट सीट्स के साथ देखने को मिलती है, जो युवा दिलो को धड़का रही है।

यह भी पढ़े- Creta को मिट्टी में मिला देगी Nissan की सस्ती सुन्दर SUV, लक्ज़री लुक के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत और फीचर्स

Honda CB350 Bike के कलर ऑप्शन

image 337

नई होंडा CB350 के रंग विकल्प के बारे में आप लोगो से जानकारी साझा करे तो कम्पनी ने अपनी इस स्पोर्टी बाइक को मेटल और मैट शेड्स के ऑप्शन के साथ पांच रंगो में देखने को मिल रही है, जो की प्रेशियस रेड मेटैलिक, पर्ल इग्नियस ब्लैक, मैट क्रस्ट मेटैलिक, मैट मार्शल ग्रीन मेटैलिक और मैट ड्यून ब्राउन शामिल हैं। इसके साथ ही आपको इस बाइक में स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम (HSVCS) के साथ डिजिटल-एनालॉग डिवाइस क्लस्टर भी दिया गया है।

Honda CB350 Bike के ब्रांडेड फीचर्स

Honda CB350 Bike के फीचर्स के बारे में आप लोगो से जानकारी साझा करे तो कम्पनी ने अपनी इस शानदार बाइक को बेहतरीन सपोर्ट और स्लिपर स्नैच और होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) डिवाइस दिया गया है, जो चालक की सुरक्षा के लिए बेहतर होता है,इसके साथ ही इसके आपको इमरजेंसी रोकथाम संकेत सुविधा भी प्रदान की जाती है।यह बाइक टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और प्रेशराइज्ड नाइट्रोजन-चार्ज्ड रियर सस्पेंशन के साथ आती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे तो आपको इस नई CB350 बाइक में फ्रंट में 310mm डिस्क और रियर में डुअल-चैनल ABS के साथ 240mm डिस्क मिलती है। जो इसको और भी ज्यादा खास बनाती है।

image 338

Honda CB350 Bike का दमदार इंजन

होंडा CB350 का इंजन के बारे में आप लोगो से जानकारी साझा करे तो कम्पनी ने अपनी इस बाइक को जबरदस्त परफॉरमेंस देने के लिए 348.36cc, सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, BS6 OBD2-B अनुपालक PGM-FI इंजन दिया गया है, जिसका उपयोग Hness और CB350RS के लिए भी किया जाता है। साथ ही आपको बता डे की कम्पनी ने इस धाकड़ इंजन को 5-वेग गियरबॉक्स से जुड़ा है। जो की 5,500rpm पर 20.7hp की अधिकतम शक्ति और 3,000rpm पर 29.4Nm का अधिकतम टॉर्कउत्पन्न करता है. इसके साथ ी आपको इसमें स्लिपर क्लच के साथ तैयार है।

image 339

Honda CB350 Bike की कीमत

होंडा CB350 बाइक की बाजार में कीमत की बात करे तो कम्पनी ने इस बाइक को दो वेरिएंट्स – CB350 DLX और CB350 DLX Pro में पेश किया है, जिनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमशः 2 लाख रुपये से शुरू होकर 2.18 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत तक जाती है। होंडा नई रेट्रो-क्लासिक पर 10 साल का विशेष वारंटी पैकेज (3 साल स्टैंडर्ड + 7 साल ऑप्शनल) भी दे रही है। यह मोटरमोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और बुलेट 350 को टक्कर देगी।

Rohit Devde