Budh Gochar 2024: बुध का राशि परिवर्तन का इन 12 राशियों पर कैसा होगा असर, जानिए शुभ होंगा या अशुभ

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Budh Gochar 2024: शुक्रवार, 14 जून रात 11:09 बजे बुध का राशि परिवर्तन हुआ. बुध गोचर का सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं श्री कल्लाजी वैदिक वि uniwersytet (University) के ज्योतिष विभाग के प्रमुख डॉ. मृत्युंजय तिवारी से कि आपकी राशि पर बुध गोचर का क्या प्रभाव पड़ सकता है.

यह भी पढ़े- Personality Tips: चेहरे के तिल में छिपा है व्यक्ति के व्यक्तित्व का राज, जानिए

बुध का राशि परिवर्तन

ज्ञान के कारक ग्रह बुध ने शुक्रवार, 14 जून को रात 11:09 बजे अपना राशि परिवर्तन किया. मिथुन राशि में बुध का ये गोचर सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ फल देगा. बुध 14 जून से 28 जून तक मिथुन राशि में रहेंगे. आइए जानते हैं श्री कल्लाजी वैदिक वि uniwersytet (University) के ज्योतिष विभाग के प्रमुख डॉ. मृत्युंजय तिवारी से कि आपकी राशि पर बुध गोचर का क्या प्रभाव पड़ सकता है.

राशि अनुसार फल

मेष राशि: बुध के शुभ प्रभाव से आपकी ख्याति और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार और नौकरी करने वालों के लिए अच्छा समय है. नई नौकरी मिलने की संभावना है. इस दौरान आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं, जो आपकी तरक्की में मदद करेगा.

वृष राशि: बुध गोचर आपके जीवन में शुभता लाएगा. आपकी दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा, स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. जंगम और अजंगम संपत्ति में किया गया निवेश आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत कर सकता है. निवेश से लाभ होने की संभावना है. व्यापार में कुछ परेशानियां आ सकती हैं.

मिथुन राशि: बुध के शुभ फल प्राप्ति के साथ व्यापार में आपको लाभ कमाने का मौका मिलेगा. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में भी सफलता मिलने की संभावना है. दवाइयों से होने वाली प्रतिक्रिया या एलर्जी के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. जीवनसाथी चुनने का मौका मिल सकता है.

कर्क राशि: बुध का राशि परिवर्तन आपके व्यापार के लिए अच्छा साबित हो सकता है. लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए, नहीं तो रिश्तों में खटास आ सकती है. छोटी-छोटी बातों को तूल न दें. बेकार के खर्चों पर नियंत्रण रखें, नहीं तो पैसा उधार लेना पड़ सकता है.

सिंह राशि: बुध का गोचर आपके लिए सफलता लेकर आएगा. इस दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद और मंगलमय हो सकती है. सेहत के मामले में कोई दिक्कत नहीं रहेगी, लेकिन खानपान का ध्यान रखें.

कन्या राशि: बुध गोचर के साथ करियर में आप जैकपॉट लगा सकते हैं. आपको ऐसी नौकरी मिल सकती है, जो आपकी ख्याति और तरक्की के लिए बूस्टर साबित हो सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. आप अच्छा समय बिताएंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत हो सकता है.

तुला राशि: बुध के कारण आपकी राशि के जातकों को कोई बड़ा अवसर मिल सकता है, जिससे नौकरी और व्यापार में तरक्की हो सकती है. बुध के कारण आप धनवान बन सकते हैं. आपको परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए करियर के लिहाज से बुध का गोचर बहुत अच्छा साबित हो सकता है. इस दौरान धन की कमी नहीं होगी. आपको तरक्की करने का सुनहरा अवसर मिल सकता है. हालांकि, कार्यक्षेत्र में आपको सावधान भी रहना होगा. आपकी तरक्की के कारण कुछ नए विरोधी भी पैदा हो सकते हैं. सेहत बिगड़ने की भी आशंका है.

धनु राशि

धनु राशि वालों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. प्रमोशन भी पक्का हो सकता है. व्यापार करने वालों को कोई बड़ी साझेदारी का ऑफर मिल सकता है, जो आपके लिए लॉटरी लगने जैसा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में भी आप सफल रहेंगे.

मकर राशि

यह समय आपके लिए थोड़ा परेशानी वाला साबित हो सकता है. आर्थिक दिक्कतें और लव लाइफ में अविश्वास परेशानी का कारण बन सकता है. अभी नौकरी बदलना आपके लिए गलत फैसला साबित हो सकता है. मन को शांत रखें और उतना ही बोलें जितना जरूरी हो, नहीं तो विवाद हो सकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए बुध का राशि परिवर्तन फायदेमंद साबित होगा. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी, वहीं पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. संतान से सुख और मान-सम्मान मिलने की संभावना है. बस समय-समय पर अपना स्वास्थ्य चेक कराते रहें.

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए बुध गोचर प्रेम संबंधों को प्रभावित कर सकता है. हालांकि, नौकरी करने वालों को अपनी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है. 14 जून के बाद आप कोई चल या अचल संपत्ति खरीद सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक सौदा हो सकता है. हालांकि, अभी यात्रा करने से बचना चाहिए.