अरबो की संपत्ती के मालिक है ब्रिटेन के PM Rishi Sunak कई महंगी कारे है अमेरिका में भी है इनकी कई संपत्तियां

0
90
PM Rishi Sunak

PM Rishi Sunak: ऑक्सब्रिज के पूर्व गोल्डमैन सैक्स बैंकर और उनके स्टैनफोर्ड-शिक्षित पत्नी डाउनिंग स्ट्रीट के इतिहास में अब तक के सबसे धनी निवासी हैं.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की कुल संपत्ति 730 मिलियन पाउंड है, जिसमें ब्रिटेन और अमेरिका में कई संपत्तियां शामिल हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी अरबपति उत्तराधिकारी पत्नी अक्षता मूर्ति के व्यापक परिवार की असाधारण संपत्ति को उजागर कर दिया गया है. उनके पास कारों का एक बेड़ा है जिसमें ‘हाई-स्पेक’ रेंज रोवर, ‘टॉप-ऑफ-द-रेंज’ लेक्सस और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं.

PM Rishi Sunak डाउनिंग स्ट्रीट के इतिहास में सबसे बड़े धनी ऋषि सुनक और उनकी पत्नी है

123876102 sunakwifegetty

ऑक्सब्रिज के पूर्व गोल्डमैन सैक्स बैंकर और उनके स्टैनफोर्ड-शिक्षित पत्नी डाउनिंग स्ट्रीट के इतिहास में अब तक के सबसे धनी निवासी हैं. दरअसल, अपने अरबपति टाइकून पिता नारायण मूर्ति के आईटी साम्राज्य में 430 मिलियन पाउंड की हिस्सेदारी के कारण अक्षता मूर्ति को किंग चार्ल्स 3 से भी अधिक धनी कहा जाता है.

PM Rishi Sunak भारत में भी है इनकी कई संपत्तियां

2362

उन्होंने सालों से व्यवसायों में हिस्सेदारी भी जारी रखी है, जिसमें भारत में अमेजॅन, क्लाउडटेल के साथ एक संयुक्त उद्यम शामिल है, जिसकी कीमत 900 मिलियन पाउंड प्रति वर्ष है, एक परियोजना जो उसने और ऋषि ने एक साथ स्थापित की, कैटामारन वेंचर्स यूके, उस फर्म में शेयर करती है जो भारत में जेमी ओलिवर की पिज्जेरिया और बर्गर चेन वेंडी चलाती है और इटोनियन दर्जी न्यू एंड लिंगवुड, जो विद्यार्थियों के टेलकोट बनाता है, प्रत्येक की कीमत 2,500 पाउंड है.

PM Rishi Sunak के ससुर को इंडियाज बिल गेट्स कहा जाता है

Compress Rishi Sunak

देश के तकनीकी उछाल में अग्रणी भूमिका के कारण ऋषि के ससुर को ‘इंडियाज बिल गेट्स’ कहा जाता है, 1980 के दशक में बेंगलुरु स्थित आईटी फर्म इंफोसिस की स्थापना में उल्लेखनीय सफलता के बाद हाल ही में भारत में छठे सबसे अमीर व्यक्ति और दुनिया में 654 वें स्थान पर थे, जो अब 9.6 बिलियन पाउंड की बहुराष्ट्रीय कंपनी है जिसमें 3,45,000 से अधिक लोग कार्यरत हैं.

1 FILE PHOTO Britains Chancellor of the Exchequer Rishi Sunak holds the budget box outside his1

यह भी पढ़े: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का करेंगे शुभारंभ 16 अक्टूबर को आएंगे भोपाल,दौरे की तैयारियां तेज 

PM Rishi Sunak दीपावली के दिन बने थे ऋषि सुनक ब्रिटेन के PM

New 11 1658682816818 1658682830367 1658682830367

ठीक दिवाली के दिन पेनी मॉर्डंट के दौड़ से हटने की घोषणा के बाद सोमवार को सुनक को कंजरवेटिव पार्टी का निर्विरोध नेता चुन लिया गया. भारतीय मूल के सुनक (42) ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन इतिहास रच दिया. बकिंघम पैलेस में महाराजा चार्ल्स तृतीय से मुलाकात के बाद 210 वर्षों में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बने पूर्व वित्त मंत्री के लिए यह एक विशेष दिवाली बन गई.