BMW की ये बाइक बाजार में मचा रही है तबाही, तगड़ी बुकिंग और बिक्री से बनाया रिकॉर्ड

0
296
BMW

BMW Moters 2022: BMW की ये बाइक बाजार में मचा रही है तबाही, तगड़ी बुकिंग और बिक्री से बनाया रिकॉर्ड बीएमडब्ल्यू मोटर्राड की नई स्पोर्ट्स बाइक जी 310 आरआर भारत में धूम मचा रही है। भारत में लॉन्च के सिर्फ 100 दिनों के भीतर कंपनी ने इस स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल की 1000 यूनिट्स की बिक्री कर ली है और 2,200 यूनिट्स की बुकिंग भी हासिल की है। बीएमडब्ल्यू का कहना है कि भारत में त्योहारों के चलते ग्राहकों का अधिक रुझान देखने को मिला।

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर की बात करें तो कंपनी ने इसे म्युनिक (जर्मनी) में विकसित किया है लेकिन यह भारत में टीवीएस मोटर (TVS Motor) के होसूर स्थित प्लांट में बनाई जा रही है। भारत में बीएमडब्ल्यू और टीवीएस की साझेदारी से विकसित मॉडलों में बीएमडब्ल्यू जी 310 आर और जी 310 आर जीएस जैसे मॉडल्स भी शामिल हैं। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू के अधिकतर बाइक मॉडल्स पूरी तरह निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में बाहर से आयात किए जाते हैं।

BMW G 310 भारत में मचा रही है धूम

कंपनी इस बाइक के बिक्री के आंकड़ों को एक बड़ी उपलब्धि मान रही है। कंपनी का कहना है कि भारत में उसकी 500cc सेगमेंट से नीचे की बाइक में जी 310 आरआर सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रही है। कंपनी ने बताया कि इस बाइक का स्पोर्टी अंदाज लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है। इसके अलावा ग्राहकों ने बाइक की परफॉर्मेंस की भी खूब तारीफ की है। भारत में बीएमडब्ल्यू की 310cc की बाइक रेंज सबसे किफायती है।

यह भी पढ़े- Honda ने 2022 का आखरी मॉडल किया लांच, बिना Down Payment के ले जाये घर, जाने क्या है ऑफर

BMW G 310 की कीमत

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर को भारत में 2.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह बाइक दो वेरिएंट में उपलब्ध की गई है जिसमें बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर स्टैंडर्ड और बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर स्टाइल स्पोर्ट शामिल है।

BMW G 310 का विशेषता

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर बीएमडब्ल्यू-टीवीएस साझेदारी में बनी चौथी मोटरसाइकिल है और टीवीएस अपाचे आरआर 310 के साथ डिजाइन और तकनीकी विशेषताएं साझा करती है। डिजाइन की बात करें तो, जी 310 आरआर एक फुल फेयरिंग बाइक है। इसके सामने डुअल पॉड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एक बड़ा वाइजर दिया गया है।

BMW G 310 का लुक

बाइक को स्पोर्टी बनाने के लिए इसे शार्प लुक दिया गया है। इस बाइक में स्पोर्टी राइडिंग पोजीशन देने के लिए क्लिप-ऑन हैंडल बार, मस्कुलर फ्यूल टैंक, बकेट सीट, रेज्ड पिलियन सीट, और शार्प एलईडी टेल लाइट दिया गया बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर में यूएसडी फ्रंट फोर्क और रियर में एक मोनोशॉक दिया गया है जो एडजस्टेबल है। बाइक में तीन राइडिंग मोड के साथ ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए डुअल चैनल एबीएस का इस्तेमाल किया गया है। फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में 5.0-इंच का वर्टीकल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी ऑफर करता है। बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

BMW G 310 का इंजन

बीएमडब्ल्यू जी 310 आरआर में 312.2 cc ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 33.5 बीएचपी की पॉवर और 27.3 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप असिस्ट क्लच से लैस है। जी 310 आरआर की टॉप स्पीड 160 किमी/घंटे है और यह 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार केवल 7 सेकंड में पकड़ सकती है।