बिना पसीना बहाये 1 रुपये का खास अनोखा नोट बना देगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

By Jitendra

Published on:

बिना पसीना बहाये 1 रुपये का खास अनोखा नोट बना देगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका। आज के समय में हर कोई घर बैठे तगड़ा मुनाफा कमाने के बारे में सोचता है, अगर आप भी बैठे-बैठे बिना कमा किये अच्छा पैसा छापना चाहते है, तो आज हम आपके लिए एक जबरदस्त खबर लेकर आये है, जो आपके काफी काम आ सकती है। आइये जानते है इस नोट की खासियत के बारे में।

यह भी पढ़े :- रतन टाटा का सर दर्द बनेगा Mahindra Bolero का खतरनाक लुक, दमदार इंजन के साथ शानदार माइलेज, देखे कीमत और फीचर्स

पुराने नोट भर देंगे पैसो से झोली

आपको जानकरी के लिए बता दे की इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट सिक्के की खरीदी बड़े पैमाने पर की जा रही है, अगर आपके पास भी सहेज कर रखा है पुराण 1 रुपये का नोट है तो आप भी लखपति बन सकते है। आपको जानकरी के लिए बता दे की इन दिनों वैश्विक बाजार मेंपुराने नोट और सिक्को की मांग काफी तेज़ हो रही है, बहुत से लोग इन सिक्को के बदले अच्छी कीमत दे रहे है। अगर आपके पास भी पुराने और यूनिक नोट रखे है, तो आप भी इनके बदले में मोटी कीमत ले सकते है। इन नोटों को बेचने से पहले जान ले इसमें क्या खासियत होनी चाहिए।

बिना पसीना बहाये 1 रुपये का खास अनोखा नोट बना देगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

यह भी पढ़े :- DSLR को धोबी पछाड़ देंगा OnePlus का शानदार स्मार्टफोन, HD कैमरा क्वालिटी के साथ 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, देखे कीमत और फीचर्स

जानिए 1 रुपये के पुराने नोट की कुछ खासियत के बारे में

अगर आपके पास भी 1 रुपये का पुराना नोट है तो आप भी उनको बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते है, लेकिन आपके पास में इस नोट में कुछ खासियत होनी चाहिए। अगर आपके पास रखे इस नोट के सीरीयल नंबर में 786 नंबर तो आप उस नोट को काफी अच्छे कीमत में बेच सकते है। 786 नंबर इस नोट के लिए काफी महत्वपूर्ण है, जिसके बदले में लोग मुंहमांगी कीमत चुकाते है।

ऐसे बेचे ऑनलाइन पोर्टल पर पुराने नोट

  1. पुराने नोट या सिक्के बेचने के साइट Ebay या Coinbazaar के साइट को Open करना होगा।
  2. जिसके बाद आपको ईमेल आईडी और फोन नंबर के जरिए वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा,
  3. उसके बाद अपने आप को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करना होगा।
  4. फिर पुराने नोट या सिक्के के साफ फोटो को अपलोड करना होगा।
  5. अब जो भी व्यक्ति पुराने नोट को खरीदना चाहेंगे वह आपसे वेबसाइट के माध्यम से संपर्क करेंगे।
  6. और आप इस नोट के बदले अच्छा पैसा कमा लोंगे।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)