“नाम बड़े दर्शन छोटे”! T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से बाहर हुईं ये 5 धाकड़ टीमें!

By dipu199712345@gmail.com

Published on:

Follow Us
"नाम बड़े दर्शन छोटे"! T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से बाहर हुईं ये 5 धाकड़ टीमें!

“नाम बड़े दर्शन छोटे”! T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से बाहर हुईं ये 5 धाकड़ टीमें! , ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 अब अपने दूसरे चरण की ओर बढ़ चुका है. सुपर-8 का समीकरण लगभग तय हो चुका है. कुछ टीमें ऐसी बची हैं जो सुपर-8 में पहुंचने के काफी करीब हैं, लेकिन उनके लिए कुछ निर्णायक मैच जीतना जरूरी है. ऐसे में आइए जानते हैं उन टीमों के बारे में जो ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 की खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी हैं.

ये भी पढ़े- “हाथ आया पर मुँह न लगा” नेपाल के लिए यह बात फिट बैठती है! साउथ अफ्रीका के खिलाफ महज 1 रन से मिली हार

सुपर-8 में जगह बनाने में चूक गईं ये बड़ी टीमें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 का रोमांच शुरू होने वाला है. ग्रुप स्टेज मैच लगभग खत्म होने को हैं. इस बार टी20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण में कुल 20 टीमें भाग ले रही हैं, जिन्हें चार ग्रुपों में बांटा गया है. हर ग्रुप से दो टीमें सुपर-8 में अपनी जगह बनाएंगी, लेकिन कुछ बड़ी टीमों का सफर पहले ही रुक गया है.

पाकिस्तान टीम ग्रुप स्टेज से ही हुई बाहर

ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 की सबसे मजबूत टीमों में से एक मानी जाने वाली पाकिस्तान टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. पाकिस्तान भारत के साथ ग्रुप A में था. इस ग्रुप से भारत के साथ मेजबान अमेरिका ने सुपर-8 में जगह बनाई है.

न्यूजीलैंड ने भी किया निराश

स्टार खिलाड़ियों से सजी न्यूजीलैंड की टीम भी ICC T20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 से बाहर हो चुकी है. न्यूजीलैंड की टीम को ग्रुप C में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज जैसी औसत टीमों के साथ रखा गया था, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण वो सुपर-8 तक नहीं पहुंच सकी.

ये भी पढ़े- इंडिया के नए हेड कोच हो सकते है गौतम गंभीर! कोच बनते ही इन 3 दोस्तों को सौंपेंगे अहम जिम्मेदारी

श्रीलंका का भी औसत रहा प्रदर्शन

ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम भी अपना जलवा नहीं बिखेर सकी. श्रीलंका को ग्रुप D में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमों के साथ रखा गया था. टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन के अलावा बारिश ने भी श्रीलंका का खेल बिगाड़ा, जिस वजह से वो सुपर-8 में नहीं पहुंच सकी.

आयरलैंड ने भी तोड़े फैंस की उम्मीदें

ग्रुप A में भारत के साथ शामिल आयरलैंड को उलटफेर करने में माहिर माना जाता है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. इस ग्रुप में पाकिस्तान के बाहर होने के बाद अगले दौर में पहुंचने के लिए भारत के बाद आयरलैंड दूसरी सबसे मजबूत दावेदार थी, लेकिन ऐसा हो ना सका. खराब प्रदर्शन के कारण आयरलैंड भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

नीदरलैंड्स का जलवा नहीं दिखा

ICC T20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स से काफी उम्मीदें थीं. पिछले कुछ सालों में टीम ने अच्छा प्रदर्शन भी किया है, लेकिन ग्रुप D में शामिल ये टीम सुपर-8 से लगभग बाहर हो चुकी है क्योंकि तीन मैचों में उसके केवल 2 अंक हैं और वहीं इतने ही मैचों में बांग्लादेश के 4 अंक हैं. ऐसे में अगर नीदरलैंड्स अपना आखिरी मैच जीत भी लेती है तो रन रेट के कारण बाहर होना तय है.