भौकाल मचा रहा Jupiter का यह हाई परफॉरमेंस स्कूटर, अट्रैक्टिव लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ कीमत भी कम

By Alok

Published on:

TVS Jupiter ZX: भौकाल मचा रहा Jupiter का यह हाई परफॉरमेंस स्कूटर, अट्रैक्टिव लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ कीमत भी कम,भारतीय दोपहिया वाहन बाज़ार में TVS कम्पनी स्टाइलिश डिजाइन व धाकड़ पावरट्रेन बाइक बंनाने के लिए काफी मशहूर है। कंपनी ने अपने ग्राहकों के दिलो को एक बार फिर से आकर्षित करने के लिए अपना धाकड़ नया Jupiter ZX drum वेरिएंट लॉन्च किया है। इसमें SmartXonnect ब्यूटूथ टेक्नॉलोजी के साथ साथ में 7 वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। आइये जानते है इसके फीचर्स और इंजन के बारे में जानकारी। …

TVS Jupiter ZX का सिंगल सिलेंडर इंजन

Untitled 9

TVS Jupiter ZX में 109.7 cc का जबरदस्त सिंगल सिलेंडर इंजन है, इंजन दिया गया है। यह इंजन 7.8 hp की उच्च शक्ति और 8.8 Nm का टॉर्कपैदा करने में सक्षंम होता है ,स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सेटअप सस्पेंशन दिया गया है। इन पावरफुल सस्पेंशन से खराब रास्तों में राइडर को अधिक झटके नहीं लगते। और आरामदायक सफर का आंनद प्राप्त होता है।

यह भी पढ़े: Tata की नींदे हराम करने आई Mahindra की यह धाकड़ कार, डैशिंग लुक और अट्रैक्टिव फीचर्स से कर रही दीवाना, देखें कीमत

TVS Jupiter ZX का कलर ऑप्शन

image 272

कंपनी ने अपनी इस धांसू स्कूटर को 7 वेरिएंट के साथ नए रंगो के साथ Starlight Blue और Olive Gold ऑफर किए जा रहे हैं। इस नए धांसू स्कूटर में मोबइल, चार्जर, डिजिटल मीटर मिलेगा। जो इस स्कूटर को और भी बेहतरीन बनाता है।

TVS Jupiter ZX में मिलता है 33 लीटर का अंडरसीट स्पेस

TVS Jupiter ZX में मिलने वाले फीचर्स की बात करे तो इसमें चालक को कॉल और SMS अलर्ट मिलेगा। इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस असिस्ट हैं। TVS Jupiter 125 दिन दिनों बाजार की काफी डिमांड है। इस धाकड़ स्कूटर में 33 लीटर का अंडरसीट स्पेस मिलता है। इसमें 5.1 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक है और अट्रैक्टिव 12 इंच के व्हील दिए गए हैं। स्कूटर की 765 mm की सीट हाइट है। जो इसको बेहद आकर्षक लुक प्रदान करता है।

TVS Jupiter ZX में ड्रम ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स

maxresdefault 2023 08 08T123350.986

TVS कंपनी ने अपने ग्राहकों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए अपनी इस धाकड़ स्कूटर में ड्रम ब्रेक दिए गए है, जो तेज रफ्तार में यह हादसे से बचने में सहायता प्रदान करती है। राइडर को बचाव का समय देती है। वहीं, डिस्क ब्रेक की तुलना में इस पर कम खर्च करना पड़ता है। ड्रम ब्रेक की कीमत 500 रुपये से शुरू हो जाती हैं।

यह भी पढ़े: Hero की यह पॉपुलर बाइक मचा रही हुड़क-दम्मा, अट्रैक्टिव लुक और बवाल फीचर्स से उड़ा रही नींदे, देखे कीमत

अभी तक TVS Jupiter ZX की कीमत

बता दे की कंपनी में अपनी धाकड़ स्कूटर शुरुआती कीमत 73,240 हजार रुपये में बाजार में पेश किया है। इसका टॉप वेरिएंट 89,648 हजार रुपये में उपलब्ध है। अभी तक TVS Jupiter ZX केवल डिस्क ब्रेक के साथ बाजार में मिलता था, जिसकी कीमत 84,468 हजार रुपये एक्स शोरूम थी।

Alok