भौकाल मचाने आ रही HYUNDAI की यह प्रीमियम हैचबैक, कंपनी ने जारी किया टीजर, देखे खूबियां

By Alok

Published on:

Hyundai i20 2023: भौकाल मचाने आ रही HYUNDAI की यह प्रीमियम हैचबैक, कंपनी ने जारी किया टीजर, देखे खूबियां, हुंडई मोटर इंडिया अपने सभी ग्राहकों के लिए अपनी अपडेटेड प्रीमियम हैचबैक Hyundai i20 को जल्द ही मार्केट में उतरने वाली है. कंपनी ने हाल ही में इसका एक नया टीज़र जारी किया गया है. टीजर को देखकर ऐसा लग रहा है कंपनी ने इसके फ्रंट ग्रिल और नए हेडलैम्प्स में कुछ हद तक बदलाव किया गया है. हालांकि इसके बारे में हमें अभी तक अधिक जानकारी नहीं मिली है। आइए जानते ही इसमें मिलने वाले संभावित फीचर्स और इसके पॉवरट्रैन के बारे में। …

Hyundai i20 का लुक और डिजाइन

image 63

2023 हुंडई i20 की डिज़ाइन की बात करे तो यह आपको एलिमेंट्स यूरोप-स्पेक i20 फेसलिफ्ट जैसे होने की संभावना है. इसमें नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील और टेललैंप्स में ज़ेड-आकार के एलईडी इंसर्ट के साथ अपडेटेड रियर सेक्शन मिलने की उम्मीद है. जो इसके लुक में चार चाँद लगा देते है।

यह भी पढ़े: माइलेज के मामले में सबसे आगे निकली Maruti की यह हैचबैक कार, सेफ्टी के साथ फीचर्स भी है कमाल, देखे कीमत

Hyundai i20 के कलर ऑप्शन

आपको जानकारी के लिए बता दे की कंपनी अपनी इस प्रिमियम कार को आकर्षक नए पेंट स्कीम के विकल्प के साथ पेश कर सकती है, जो आपको मौजूदा सात कलर ऑप्शंस ल हो पोलर व्हाइट, starry night, टाइटन ग्रे,Typhoon Silver, फियरी रेड, ब्लैक रूफ के साथ polar white और ब्लैक रूफ के साथ फियरी रेड शामिल हैं. जो इसकी रंगत को और भी निखार देगा।

Hyundai i20 का कैसा होगा इंटीरियर

image 64

आने वाली इस नयी Hyundai i20 के आतंरिक भागो की बात करे तो उसमे आपको केबिन में कुछ छोटे अपग्रेड मिलने की उम्मीद है. नई i20 में फ्रेश थीम और अपहोल्स्ट्री मिल सकती है. इस हैचबैक में एक डैशकैम जैसे सुविधाजनक फीचर अपडेट और परिवेश प्रकाश व्यवस्था,हवादार सीटे और सुरक्षा की दृष्टि से छह एयरबैग जैसे जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते है।

यह भी पढ़े: हसीनाओं के दिलो को घायल करने आया Sony का लखटकिया स्मार्टफोन, कैमरा क्वालिटी देख DSLR भी कहेगा Nice Pic

Hyundai i20 में मिल सकते है ये सेफ्टी फीचर्स

नई 2023 हुंडई i20 फेसलिफ्ट में में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इस में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस फोन चार्जिंग, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और क्रूज़ कंट्रोल के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा. जो इसे और भी बेहतर बनाता है।

Hyundai i20 का इंजन और पावरट्रेन

image 65

आने वाली इस नई हुंडई i20 में पावरट्रेन की बात करे तो यह इसके लाइनअप को मौजूदा मॉडल के समान ही रखा जाएगा. इसमें मिलने वाला 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन, 83bhp की शक्ति और 114Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होता है, जबकि 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन, 120bhp पॉवर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी मिल सकते है।

मिलेगा सनरूफ जैसा लाजवाब फीचर्स

आपको जानकारी के लिए बता दे की हुंडई की इस आने वाली कार का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज से होगा, जिसमें एक 1.2L पेट्रोल और एक डीजल इंजन का भी विकल्प मिलता है. साथ ही यह सीएनजी के विकल्प में भी उपलब्ध है. इसमें सनरूफ समेत ढेर सारे अन्य आधुनिक फीचर्स मिलते हैं. जो इस कार को और भी बेहतरीन बनाते है।

Alok