Monday, February 6, 2023
Homeखेल / क्रिकेटभारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे बनाये गए कर्नाटक...

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे बनाये गए कर्नाटक टीम के कप्तान पिता की तरह हैं शानदार बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे बनाये गए कर्नाटक टीम के कप्तान,पिता की तरह हैं शानदार बल्लेबाज बतौर क्रिकेटर से लेकर कोच की भूमिका तक में लोहा मनवा चुके राहुल द्रविड़ के दोनों बेटे भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रहे हैं. बड़े बेटे समित के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के कई किस्से मीडिया में सुर्खियां बन चुके हैं, लेकिन इस बार छोटे बेटे अन्वय द्रविड़ चर्चा में हैं.

अन्वय द्रविड़ अक्सर बल्ले से अपने प्रदर्शन के लिए सुर्खियां बटोरते हैं. उन्हें उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया. दिलचस्प बात यह है कि अन्वय एक विकेटकीपर भी हैं. राहुल द्रविड़ भी एक वक्त वनडे में टीम इंडिया के पूर्णकालिक विकेटकीपर थे.भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे अन्वय द्रविड़ को कर्नाटक की अंडर-14 टीम का कप्तान बनाया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे बनाये गए कर्नाटक टीम के कप्तान पिता की तरह हैं शानदार बल्लेबाज

image 347

यह भी पढ़े :- क्रिकेट की सबसे हॉट महिला एंकर है ये हसीना फोटोज देख आपका भी आ जायेगा दिल

क्रिकेट के शौकीन हैं अन्वय

क्रिकेट के शौकीन हैं अन्वय भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे अन्वय द्रविड़ को कर्नाटक की अंडर-14 टीम का कप्तान बनाया गया है. अन्वय कर्नाटक के लिए जूनियर क्रिकेट खेलते हैं और अक्सर बल्ले से अपने प्रदर्शन के लिए सुर्खियां बटोरते हैं. उन्हें उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया. अन्वय द्रविड़ भी क्रिकेट के शौकीन हैं.दिलचस्प बात यह है कि अन्वय एक विकेटकीपर भी हैं.

अभी नया है अन्वय का क्रिकेट करियर

अभी नया है अन्वय का क्रिकेट करियर वह अपने पिता के रिकॉर्ड का अनुकरण करने की कोशिश करेंगे. अन्वय के बड़े भाई समित भी एक क्रिकेटर हैं. समित ने अंडर-14 स्तर पर 2019/20 सीज़न में दो दोहरे शतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं. समित ने पहले ही अंडर-14 स्तर पर अपना नाम बना लिया है और अन्वय को अब टूर्नामेंट में अपना काम पूरा करना है.अपने पिता की तरह ही समित की जीवन शैली भी बेहद अनुशासित है. वह नेट पर अधिकांश समय बिताता है और हेल्दी डाइट चार्ट का सख्ती से पालन करता है. 

13 01 2023 head coach rahul dravid 23294552

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए कमर कस रही है टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे बनाये गए कर्नाटक टीम के कप्तान पिता की तरह हैं शानदार बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए कमर कस रही है टीम राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा हेड कोच और पूर्व कप्तान हैं. बतौर कोच, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी20I और टेस्ट सीरीज में उन्होंने भारतीय टीम को जीत दिलाई. इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने लंबे और महान करियर के दौरान असाधारण योगदान के लिए उन्हें ‘भारत की दीवार’ का नाम दिया गया.

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे बनाये गए कर्नाटक टीम के कप्तान पिता की तरह हैं शानदार बल्लेबाज

gettyimages 1406871888 56

यह भी पढ़े :- बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी ज्यादा ग्लैमरस है ये क्रिकेट एंकर,देसी गर्ल की तस्वीरें देख दिल संभालना होगा मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे बनाये गए कर्नाटक टीम के कप्तान,पिता की तरह हैं शानदार बल्लेबाज वहीं, राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए कमर कस रही है. सीरीज का दूसरा वनडे 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीत जाती है तो वह सीरीज अपने नाम कर लगी. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. 

RELATED ARTICLES

Most Popular