Thursday, February 2, 2023
Homeऑटोमोबाइलभारतीय मिडिल क्लास लोगों को भा गई ये मारुती की सस्ती 7...

भारतीय मिडिल क्लास लोगों को भा गई ये मारुती की सस्ती 7 सीटर कार, वैगनऑर और आल्टो भी नहीं है लाइन में

भारतीय मिडिल क्लास लोगों को भा गई ये मारुती की सस्ती 7 सीटर कार, वैगनऑर और आल्टो भी नहीं है लाइन में दिसंबर 2022 के दौरान मारुति सुजुकी की बिक्री में काफी उलटफेर जैसी स्थिति रही. मारुति सुजुकी के सबसे ज्यादा बिकने वाले कुछ मॉडल्स बिक्री के मामले में पिछड़ गए, जिससे कुछ अन्य मॉडल सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में ऊपर आ गए. मारुति सुजुकी ऑल्टो कई अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है लेकिन दिसंबर 2022 के महीने में ऑल्टो टॉप-10 बिकने वाली कारों की लिस्ट में अपनी जगह तक नहीं बना पाई. 

भारतीय मिडिल क्लास लोगों को भा गई ये मारुती की सस्ती 7 सीटर कार, वैगनऑर और आल्टो भी नहीं है लाइन में

यह भी पढ़े : Activa 7G मार्केट में आते ही OLA के स्कूटर को देगी टक्कर, रफ़्तार से लेकर लुक और फीचर्स में छोड़ेगा पीछे

ऐसे ही वैगनआर कई अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रह चुकी है लेकिन दिसंबर 2022 के महीने में यह सबसे ज्यादा बिकी टॉप-10 कारों की लिस्ट में यह सबसे नीचे पहुच गई, यानी 10वें नंबर पर रही. जबकि, आमतौर पर टॉप-5 कारों में नजर नहीं आने वाली मारुति सुजुकी अर्टिगा दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई.  दिसंबर 2022 में मारुति सुजुकी बलेनो की सबसे ज्यादा- 16,932 यूनिट्स बिकी हैं. सालाना आधार पर इसकी बिक्री में (दिसंबर 2021 के मुकाबले) 17.11 फीसदी बढ़ी है. इसके ठीक बाद दूसरे नंबर पर 7-सीटर मारुति सुजुकी अर्टिगा रही, जिसकी 12,273 यूनिट्स बिकी हैं.

भारतीय मिडिल क्लास लोगों को भा गई ये मारुती की सस्ती 7 सीटर कार, वैगनऑर और आल्टो भी नहीं है लाइन में

यह भी पढ़े : Maruti Suzuki WagonR 7 Seater के मॉडल ने फीचर्स और लुक से जीता सबका दिल कीमत और फीचर में तो मारुती XL7 भी फ़ैल

मारुति सुजुकी अर्टिगा के बारे में About Maruti Suzuki Ertiga

भारतीय मिडिल क्लास लोगों को भा गई ये मारुती की सस्ती 7 सीटर कार, वैगनऑर और आल्टो भी नहीं है लाइन में इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103 पीएस/136.8 एनएम जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी है. यह सीएनजी पर 88 पीएस और 121.5 एनएम जनरेट करता है. इसकी कीमत 8.35-12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. अर्टिगा 7 सीटर कार है. इसका बूट स्पेस- 209 लीटर का है. इसकी थर्ड रो की सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को बढ़ाया जा सकता है, इसके बाद बूट स्पेस 550 लीटर का हो जाता है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular