भाजपा प्रत्याशी चंद्रशेखर देशमुख और ग्राम के उपसरपंच साबले पर एससी समुदाय के दो अलग अलग पक्ष को भड़काने का लगा आरोप

By Desk

Published on:

Follow Us
multai news

बैतूल समाचार/मुलताई: बैतूल जिले के मुलताई विधानसभा अंतर्गत विकासखंड प्रभात पट्टन के ग्राम घाट बिरोली में बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विगत 8 दिनों से विवाद चल रहा है जो की ख़तम होने का नाम नहीं ले रहा है बात इतनी आगे बढ़ चुकी है की एससी समुदाय के लोग आंदोलन करने के लिए तैयार है

जानकारी के मुताबिक बता दे की एससी समुदाय के एक पक्ष द्वारा चंदा कर बाबा साहेब की प्रतिमा लाई गई है और यह पक्ष चाहता है कि बाबा साहेब की प्रतिमा बस स्टैंड चौक पर लगाई जाए। लेकिन दूसरा पक्ष इसका विरोध करते हुए कह रहा है की ग्राम के गौठान में बाबा साहब की प्रतिमा लगाए वहीं ग्राम पंचायत द्वारा भी ग्राम के गौठान में बाबा साहेब की प्रतिमा लगाने को लेकर भी अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़े:- बालिका छात्रावास में घुसकर अभद्रता करने के आरोप में आठनेर जनपद उपाध्यक्ष के पति पर FIR, उपाध्यक्ष बोले- साजिश

भाजपा प्रत्याशी चंद्रशेखर देशमुख पर लगे बड़े आरोप

समुदाय के लोगो में सहमति नहीं बन पा रही है, समुदाय के एक पक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा की बाबा साहेब की प्रतिमा लगाने को लेकर राजनीति हो रही है। जिसमे भाजपा के प्रत्याशी चंद्रशेखर देशमुख एवं ग्राम पंचायत के उप सरपंच नहीं चाहते कि बाबा साहब की प्रतिमा बस स्टैंड पर लगे इसीलिए भाजपा प्रत्याशी एवं पंचायत के उप सरपंच राजनीतिक दबाव डालकर प्रतिमा स्थापित नहीं होने देना चाह रहे हैं। वहीं एससी समुदाय के लोगों ने कहा कि बाबा साहेब के खिलाफ हम लोग षड्यंत्र नहीं होने देंगे और आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी चंद्रशेखर देशमुख का खुलकर विरोध करेंगे और सभी समुदाय से चंद्रशेखर देशमुख का विरोध करवाने को लेकर अपील भी करेंगे।

यह भी पढ़े:- BJP जिला महामंत्री राहुल चौहान ने पार्टी से दिया इस्तीफा, निर्दलीय लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

प्रतिमा स्थापना पर फ़िलहाल रोक

मौके पर पहुंचे तहसीलदार द्वारा प्रतिमा स्थापित पर अभी रोक लगा दी गई है समुदाय के लोगो न कहा की हम सिर्फ 24 घंटे और इंतजार करेंगे नहीं तो बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर अब एक बड़ा आंदोलन हो सकता है अब यह तो आगे ही देखने को मिल पाएगा कि आखिरकार बाबा साहेब की प्रतिमा किस स्थान पर लगेगी वही भीम सेना प्रमुख पंकज अतुलकर ने भी उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।