Monday, January 30, 2023
HomeBetul News (बैतूल न्यूज़)जिला मुख्यालय पर छात्रवासों में छात्रों का बुरा हाल, 1 कम्बल के...

जिला मुख्यालय पर छात्रवासों में छात्रों का बुरा हाल, 1 कम्बल के सहारे कट रही राते, कड़कड़ाती ठण्ड में ठण्डे पानी से नहाने को मजबूर, जानिए

जिला मुख्यालय पर छात्रवासों में छात्रों का बुरा हाल, 1 कम्बल के सहारे कट रही राते, कड़कड़ाती ठण्ड में ठण्डे पानी से नहाने को मजबूर, प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कुछ माह पूर्व जिला मुख्यालय पर पुलिस मैदान के बाजू में आदिवासी उत्कृष्ट छात्रावास का निरीक्षण किया था। छात्रावास की व्यवस्थाएं बेहतर थी,लेकिन ऐसा इसलिए था कि मंत्री का दौरा पहले से ही तय था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार उसी छात्रावास के छात्रों को ठंड में व्यवस्था को लेकर पड़ताल करने पर सामने आया कि छात्रों को एक ही कंबल में कड़ाके की ठंड में रात गुजारनी पड़ रही है। छात्र ठंड में परेशान हो रहे हैं।

जिला मुख्यालय पर ही छात्रावासों में यह हाल तो ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रावास में व्यवस्थाओं का अंदाजा सहज लगा सकता है। छात्रावास में छात्रों को ठंड में नहाने के लिए गरम पानी की सुविधा भी नहीं मिल रही है।

छात्रवास में कुल 50 छात्र

आदिवासी इस उत्कृष्ट छात्रावास में 50 छात्र रहते हैं। एक ही कमरे में दस छात्र के अलग-अलग पलंग एक दूसरे से सटकर लगे हुए हैं। छात्रावास के छात्रों को कड़ाके की ठंड में एक कंबल के सहारे रात गुजरनी पड़ रही हैं। छात्रों को रात भर ठिठुरना पड़ता है।

यह भी पढ़े:- MP School News: मध्यप्रदेश में ठण्ड का कहर जारी, भोपाल जिले में स्कूल बंद रखने के आदेश जारी

ठण्ड से बचने के लिए 2 छात्र साथ म

छात्रों को कड़ाके की ठंड में एक ही कंबल दिया है। कुछ छात्र जरूर घर से कंबल लाए हैं। ठंड से बचने दो छात्र एक साथ सोकर दो कंबल ओढ़ लेते हैं। छात्रों का कहना था कि एक-एक कंबल मिलना चाहिए। जिससे की राहत मिल सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular