इस महीने लॉंच होंगी शानदार CNG और इलेक्ट्रिक कारें, डिज़ाइन के साथ साथ परफॉरमेंस होगा बेमिशाल

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us

Upcoming Cars and SUVs August 2023: भारतीय ऑटो बाजार में नई कारों की बिक्री होने वाली है। खासतौर पर अगस्त महीने में अलग-अलग सेगमेंट में कारें लॉन्च होंगी। इसमें आईसीई मॉडल, सीएनजी एसयूवी और ईवी शामिल होंगे। आइए आपको इन कारों के बताते हैं।

Tata Punch CNG

टाटा अपनी पंच एसयूवी का सीएनजी (CNG) वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह भारत में टाटा की पांचवी सीएनजी कार होगी। इसके पहले टाटा ने अपनी टियागो, टिगोर, टियागो एनआरजी और अल्ट्रोज़ को सीएनजी अवतार में लॉन्च कर चुकी है। इस नए पंच सीएनजी वेरिएंट में 1.2-लीटर बायो फ्यूल पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो सीएनजी मोड में 72 bhp की पावर और 103 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा।

punch exterior right front three quarter 2

Mercedes-Benz GLC

भारतीय बाजार में नई सेकंड जनरेशन मर्सिडीज-बेंज जीएलसी को 9 अगस्त, 2023 को लॉन्च किया जाएगा। इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है, जिसके लिए 1.5 लाख रुपये की टोकन राशि रखी गई है। इसमें 201 bhp 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 194 bhp 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन आईएसजी (ISG) टेक्नोलॉजी के साथ आएगा, जो 9-स्पीड एटी से जुड़ा होगा और स्टैंडर्ड के रूप में ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ आएगी।

maxresdefault 14

Toyota Rumion

टोयोटा किर्लोस्कर अपनी नई रुमियन को लॉन्च करने वाला है। यह मारुति सुजुकी अर्टिगा का री-बैज वर्जन होगी। रुमियन में 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 103 bhp की पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एटी जोड़ा जाएगा। इसमें बाय-फ्यूल सीएनजी ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

Toyota Rumion 1

Audi Q8 e-tron

नई ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन एसयूवी और क्यू8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक जल्द भारत में लॉन्च की जाएंगी। जानकारी के अनुसार, भारत में इनकी कीमत के बारे में 18 अगस्त को ऐलान किया जाएगा। ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन रेंज 50 और 55 ट्रिम लेवल में पेश की जाएगी। एंट्री-लेवल 50 ट्रिम में 95 kWh बैटरी पैक मिलेगा। वहीं टॉप-स्पेक 55 ट्रिम में 114 kWh बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी का दावा है कि Q8 ई-ट्रॉन एक बार चार्ज करने पर 600 किमी तक की रेंज मिल सकती है।

A186312 blog

Hyundai Creta, Alcazar Adventure Edition

Hyundai मोटर इंडिया अपनी Creta और Alcazar मिडीयम साइज SUVs के नए लिमिटेड एडिशन मॉडल को पेश करेगी। इन मॉडल का नाम एडवेंचर एडिशन होगा और ‘रेंजर खाकी’ पेंट स्कीम में बनाए जाएंगे। हाल ही में इसने हुंडई एक्सटर के साथ अपनी शुरुआत की है। इसमें ऑल-ब्लैक इंटीरियर भी देखने को मिलेगा। हालांकि मैकेनिकल पहले ही तरह ही रहेंगे।

hyundai alcazar left front three quarter29 1

इसे भी पढ़ें- इंतज़ार की घड़ी हुई समाप्त, मार्केट में लोगों के दिलों में राज करने आ रहा है Creta और Alcazar का न्यू एडिशन पहले के मुक़ाबले और भी धाँशु

Volvo C40 Recharge

Volvo C40 Recharge कार भी अगस्त महीने में लॉन्च होने वाली है। इसकी कीमत के बारे में अगस्त 2023 में जानकारी दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक SUV पेश किया था। इसके बाद भारत में कंपनी की दूसरी EV होगी। स्पेक वोल्वो C40 रिचार्ज में 78 kWh बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज पर 530 किमी की ड्राइविंग रेंज देगी।

volvo c40 recharge left front three quarter0

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)