बेहद स्वादिष्ट और प्रोटीन से भरपूर है ये हरे रंग का अंडा, सिर्फ एक ही अंडे में भर जाता है 5-6 लोगों का पेट

By Alok

Published on:

Green Color Egg: बेहद स्वादिष्ट और प्रोटीन से भरपूर है ये हरे रंग का अंडा, सिर्फ एक ही अंडे में भर जाता है 5-6 लोगों का पेट,देश में बहुत से लोग बड़े ही चाव से अंडे खाते है.क्योकि याह स्वाद में लाजवाब होने के साथ साथ पौष्टिक तत्वों से भरपूर हैं. हर कोई 4 से 5 अंडे आसानी से खा सकता है, लेकिन क्या आप जानते है एक ऐसा भी पक्षी है जिसका केवल एक अंडा आपके पुरे परिवार का पेट भर सकता है,आज हम आपको एक हरे रंग का अंडा देने वाले पक्षी और उनके अंडो के बारे में जानकारी देने आये है।

हरे रंग के अंडे देता है एमू पक्षी

image 15

दोस्तों आप भी यह जानने के लिए उत्सुक होंगे की ऐसा कोनसा पक्षी है जो हरे रंग के अंडे देता है, तो आपको बता दे की यह आस्ट्रेलिया का एमू’ पक्षी है। आज हम इसके अंडे के बारे में बात कर रहे है. इसके अंडे न सिर्फ आकार में बड़े होते हैं, बल्कि उतने ही स्वादिष्ट भी होते हैं. इसका एक अंडा मुर्गी के 12 अंडे के बराबर होता है. एमू अंडे अपने सुंदर गहरे हरे रंग के अंडे देने के लिए जाने जाते हैं, जो विशाल एवोकैडो फल के बराबर होते हैं और कुछ वैसा ही दिखाई देते हैं. बड़े आकार के अंडों का एक दिलचस्प वीडियो ट्विटर पर काफी धमाल मचा रहा है।

यह भी पढ़े: बित्ते भर कपडे पहन हसीना ने कराया Bold फोटोशूट, बोल्डनेस देख फैंस हुए बेकरार

अनोखे अंडे का वीडियो हुआ वायरल

आपको जानकारी के लिए बता दे की ट्विटर पर हरे अंडे का यह वीडियो काफी धमाल मचा रहा है ,यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “कभी एमू का अंडा खाया है? यह 12 मुर्गी के अंडे के बराबर है. जरा जर्दी को देखें! मेरी बहन @healthycook4ch1 ने मुझे यह एमू का अंडा दिया. पहली बार इसे आजमा रहा हूं.”वायरल वीडियो में हरे रंग का अंडा देखकर हैरान रह गए. और उसे देख उनकी उत्सुकता का कोई ठिकाना नहीं है।

यह भी पढ़े: हसीनाओं के दिलो पर राज़ कर रहा अतरंगी डिज़ाइन वाला यह खूबसूरत स्मार्टफोन,अब बिना सिग्नल के भी कर सकेंगे कॉल

1 किलो का होता है एक अंडा

image 16

जबकि एक सफेद अंडे को पकाने में लगभग 10 मिनट लगते हैं, एमू का एक अंडा 5-6 लोगों का पेट आसानी से भर सकता है. दिलचस्प बात यह है कि एमू के एक अंडे का वजन आधा किलोग्राम से लेकर 1 किलो तक हो सकता है. अंडे के एक टुकड़े में 2-3 से अधिक लोगों को एनर्जी देने के लिए पर्याप्त कैलोरी होती है. यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते है।

Alok