Tuesday, February 7, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोटबटुए में पड़ा ये खास नोट बेचकर ऐसे बनो रईस जानिए तगड़ी...

बटुए में पड़ा ये खास नोट बेचकर ऐसे बनो रईस जानिए तगड़ी स्कीम

बटुए में पड़ा ये खास नोट बेचकर ऐसे बनो रईस जानिए तगड़ी स्कीम। आज के इस लेख में हम बात करेंगे पुराने सिक्के-नोट को ऑनलाइन बेचने के बारे में कि कैसे हम पुराने नोटों को लाखों करोड़ रुपये में बेचकर अमीर बन सकते हैं। यह सुनकर कई लोग हंसेंगे और कुछ लोग इसका मजाक भी उड़ाएंगे लेकिन आपको बता दें कि यह कोई मजाक या हंसी की बात नहीं है।

बटुए में पड़ा ये खास नोट

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पुराने सिक्कों और नोटों की बड़ी बोली लगाकर नीलाम किया जाता है। और ये बोलियां कभी-कभी हजारों लाख से लेकर करोड़ों तक होती हैं। ये लोग अपनी जुबान की कीमत चुकाने को भी तैयार रहते हैं। इसी तरह हमारे सिक्के-नोट लाखों-करोड़ों रुपये में बिकते हैं। आइये जानते है कैसे?

यह भी पढ़े :- कोणार्क पहिये वाला 20 रूपये का गुलाबी नोट बिक रहा 4 लाख में, आप भी बेचकर कमाए लाखो,मौका बस इस तारीख तक

ये खास नोट बेचकर ऐसे बनो रईस

हम आपके लिए 100 रुपए के नोट पर एक ऐसी स्कीम लेकर आए हैं, जिसे बदले में आज आपको लाखों रुपए तक मिल रहे हैं। अब आप सोच रहे हैं वो कैसे तो चलिए आइए जानते हैं पूरी डिटेल। अगर आपके पास 100 रूपये का ये खास नोट है तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। यह काफी खास नोट हैं और अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी डिमांड भी है।

बटुए में पड़ा ये खास नोट बेचकर ऐसे बनो रईस जानिए तगड़ी स्कीम

image 142

जानिए तगड़ी स्कीम

चलिए आपको बताते हैं कि इस 100 रूपये के नोट में क्या खास है और इससे कैसे पैसे कमा सकते हैं। बस 100 रूपये के नोट में ये खासियत होना चाहिए। अगर आपके पास 100 रुपये का ऐसे दो नोट हैं हो जिस पर 786 नंबर लिखा हुआ हो इस नंबर के नोट पर कई सारी वेबासाइटों पर 7- 8 लाख रुपए तक दे रही हैं। आइये जानते है इसे कैसे बेचकर पैसे कमा सकते है।

यह भी पढ़े :- 100 Rupees Note : हंड्रेड रूपीस नोट में घर लाये RX100 बस करना होगा यह काम

कैसे बेचे खास नोट

अब आपको बताते हैं इस नोट को बेचने का तरीका। अगर आप अपने इस नोट को बेचते हैं। ऑनलाइन पोर्टल पर कई सारी ऐसी वेबसाइट है। जहां पर इन नोटों को खरीदा जाता है। आइये जानते है इसे बेचने की पूरी प्रक्रिया।

  • पुरानी करेंसी या फिर पुराने नोट को बेचने के लिए आपको सर्वप्रथम ईबे, कॉइनबाजार और ओएलएक्स जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर जाना होगा।
  • आपको यहां पर अपनी प्रोफाइल बनानी होंगी।
  • फिर अपनी प्रोफाइल बनाने के बाद अपने नोट की दोनों तरफ से फोटो खींचकर खीं अपलोड करनी है।
  • जिसके बाद जो कोई भी आपके नोट को खरीदने के लिए इच्छुक होगा वह आपसे संपर्क करेगा।
  • और इसके बाद आप मोल-भाव करके आसानी से इसे बेच सकते है।
RELATED ARTICLES

Most Popular