बटन दबाते ही पेट्रोल से CNG में शिफ्ट हो जाएगी Bajaj की धांसू बाइक, मॉडर्न फीचर्स देख उड़ जायेगे आपके होश

बटन दबाते ही पेट्रोल से CNG में शिफ्ट हो जाएगी Bajaj की धांसू बाइक, मॉडर्न फीचर्स देख उड़ जायेगे आपके होश

बटन दबाते ही पेट्रोल से CNG में शिफ्ट हो जाएगी Bajaj की धांसू बाइक, मॉडर्न फीचर्स देख उड़ जायेगे आपके होश बजाज मोटर्स भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए हमेशा तैयार रहती है. इस बार कंपनी एक ऐसा धमाका करने जा रही है, जिसकी उम्मीद शायद ही किसी को होगी. जी हां, बाजाज भारत की पहली CNG मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को इस साल जून के महीने में लॉन्च कर सकती है.

अभी तक टेस्टिंग जारी

लॉन्च से पहले बाजाज अपनी इस CNG मोटरसाइकिल को सड़कों पर खूब टेस्ट कर रही है. अभी तक कंपनी ने इस बाइक के फाइनल लुक और स्पेसिफिकेशन्स को तो सार्वजनिक नहीं किया है, लेकिन कुछ लीक हुए फीचर्स के बारे में जरूर पता चला है.

अधिक माइलेज का दावा

बजाज की मौजूदा बाइक्स में प्लेटिना सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है, जो करीब 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. उम्मीद की जा रही है कि बाजाज की ये नई CNG बाइक प्लेटिना से भी ज्यादा माइलेज देगी. जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा रहती है. इसीलिए बाजाज सीएनजी मॉडल को पेश करके ग्राहकों को बेहतर माइलेज का विकल्प देना चाहती है. हालांकि, अभी तक कंपनी ने इस बाइक के माइलेज के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

110 सीसी इंजन और दमदार परफॉर्मेंस

बजाज की इस CNG मोटरसाइकिल में 110 सीसी का दमदार इंजन लगा हो सकता है. माना जा रहा है कि ये वही इंजन होगा जो कंपनी की मौजूदा 110 सीसी पेट्रोल बाइक्स में दिया जाता है. यह इंजन करीब 8.6 bhp की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, इस इंजन के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है. हालांकि, CNG मॉडल में कंपनी इंजन को थोड़ा बहुत ट्यून कर सकती है, जिससे इसकी पावर और परफॉर्मेंस में थोड़ा बदलाव हो सकता है. लेकिन सबसे ज्यादा फोकस माइलेज पर ही रहने वाला है.

धांसू फीचर्स से लैस होगी बाइक

बजाज की इस CNG मोटरसाइकिल में कई आधुनिक फीचर्स मिलने की उम्मीद है. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए जा सकते हैं. साथ ही, एबीएस और नॉन-एबीएस दोनों ही वेरिएंट्स में ये बाइक लॉन्च हो सकती है. इसके अलावा LED हेडलाइट, एबीएस इंडिकेटर और गियर इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी इस बाइक में देखने को मिल सकते हैं.

क्या होगी कीमत?

अभी तक बजाज ने इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि इसे 80,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है, तो ये भारत की सबसे किफायती सीएनजी मोटरसाइकिल बन जाएगी.