Tuesday, February 7, 2023
Homeऑटोमोबाइलअपने नाम से नहीं माइलेज से पहचानी जाने वाली Bajaj की Platina...

अपने नाम से नहीं माइलेज से पहचानी जाने वाली Bajaj की Platina आ रही है 110cc सेगमेंट में, देगी TVS Sport को करारी टक्कर

अपने नाम से नहीं माइलेज से पहचानी जाने वाली Bajaj की Platina आ रही है 110cc सेगमेंट में, देगी TVS Sport को करारी टक्कर, अगर आप भी बेस्ट माइलेज बाइक की तलाश में हैं और आपका बजट बाधक बन रहा है, तो हम आपको बताने जा रहे हैं बजाज की प्लेटिना (Bajaj Platina 110) के बारे में. इसे आप मिनिमम डाउनपेमेंट के साथ घर ला सकते हैं. यह बाइक अपने सेगमेंट में ABS सिस्टम के साथ आने वाली 110cc इंजन की पहली बाइक है।

इंजन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 115.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला 4 स्ट्रोक इंजन मिलता है, जो इंजन 8.6 PS की पावर और 9.81 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

माइलेज

यह बाइक ARAI द्वारा प्रमाणित की गई माइलेज के अनुसार, 1 लीटर पेट्रोल पर 80 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

यह भी पढ़े:- गरम मिजाज की Bullet को नरम मिजाज में बदलने आ रही है Yamaha की नई RX 100, वही रूप वही चाल देखो इस बार…

फीचर्स

Bajaj Platina 125cc अब आ रही है धाकड़ माइलेज, शानदार लुक और बेहतरीन ABS सिस्टम के साथ, इस बाइक के सामने सब फ़ैल आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक में आपको सीट स्प्रिंग्स और tubeless टायर मिलते है जिन्हें ट्यूब की आवश्यकता ही नहीं होती है। इस बाइक की सवारी और ज्यादा आरामदायक बनाने में ये बहुत मदद करती है। ये बाइक दिखने में बहुत शानदार है और इसमें खास ब्रेक भी दिया गया है। आज हम आपको बता रहे हैं उस सस्ती बाइक के बारे में जिसमें कंपनी ने ABS सिस्टम को जोड़ा है। यहां हम बात कर रहे हैं Bajaj Platina 125CC की जो अपनी कंपनी के साथ अपने सेगमेंट की भी सबसे कम कीमत में एबीएस के साथ आने वाली बाइक है।

यह भी पढ़े:- Hero की इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर से उठा पर्दा, 300 की दमदार रेंज के साथ करेगी सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की छुट्टी, देखिये डैशिंग लुक

ब्रेकिंग पावर

बात अगर ब्रेकिंग सिस्टम की करें तो इस कंपनी ने इस बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलता है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने इस बाइक में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात करें तो डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट वेरिएंट इस बाइक का टॉप मॉडल है जो 69,216 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. वहीं इसकी ऑन रोड होने कीमत 83,667 रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular