Bajaj Pulsar जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में मार्केट में होगी लॉंच, लुक और परफॉरमेंस में होंगे काफ़ी बदलावों

By Manu Verma

Published on:

Bajaj Pulsar Electric: अब मार्केट में पेट्रोल गाड़ियों के साथ इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड भी होने लगी है। दरअसल आम आदमी पेट्रोल-डीजल के दामों से परेशान हो चुका है। यही वजह है कि वह अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड कर रहा है। इस सब की वजह से वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने-अपने इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतार दिए हैं ,वहीं अबतक जिन्होंने ऐसा नहीं किया है वह लगातार कोशिश कर रही हैं कि अपने इलेक्ट्रिक वाहन को उतारा जाए। इसी कड़ी में लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपनी पॉपुलर बाइक बजाज पल्सर को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने जा रही है।

बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक (Bajaj Pulsar Electric) बेहतरीन फीचर्स, बैटरी और रेंज के साथ आएगी। साथ ही कीमत आपके बजट में होगी। इसी के साथ इसमें कई शानदार सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं। आइए इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

WhatsApp Image 2022 10 13 at 9.15.37 AM

Bajaj Pulsar Electric Price

कंपनी बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक को दो वेरिएंट्स में लाने वाली है। इसमें पहले वेरिएंट की कीमत 1,30,000 रुपये है और दूसरे वेरिएंट की कीमत 1,50,000 रुपये हो सकती है।

Bajaj Pulsar Electric Range and Motor

बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक में 5Kwh पावर वाला बैटरी पैक देखने को मिलेगा। बैटरी के साथ 10000W का मोटर जोड़ा जाएगा। बैटरी एक बार फुल चार्ज करने के बाद 150 किलोमीटर तक चलेगी। यानी फुल चार्ज करने पर रेंज 150 किमी की मिलेगी। बैटरी को नार्मल चार्जर से फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है। वहीं फ़ास्ट चार्जर से फुल चार्ज करने में 2 घंटे का समय लगता है।

ZERO CONTENDER 1

इसे भी पढ़ें- Ola इलेक्ट्रिक के लिए संकट का विषय Ipo की तैयारी में जुटी Ola अधिकारियों ने Ola से तोड़ा रिश्ता, जाने क्या था वजह

Bajaj Pulsar Electric Features

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वाई-फाई, फास्ट चार्जिंग, राइडिंग मोड, कांबी ब्रेकिंग सिस्टम और नेवीगेशन जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Manu Verma