Bajaj मोटर्स की ये स्पोर्टी लुक Pulsar बाइक मार्केट में अपना रोला जमाने में हुई कामयाब, देखे दमदार इंजन और शानदार माइलेज

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Bajaj मोटर्स की ये स्पोर्टी लुक Pulsar बाइक मार्केट में अपना रोला जमाने में हुई कामयाब, देखे दमदार इंजन और शानदार माइलेज, दोस्तों, साल 2024 में 125 सीसी इंजन वाली बाइक्स की खूब बिक्री हुई है और सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बजाज कंपनी की पल्सर 125 है। इस बाइक को 125 सीसी इंजन के मामले में मार्केट में सबसे अच्छी बाइक माना जाता है क्योंकि ये माइलेज के साथ-साथ बेहतरीन फीचर्स भी देती है वो भी कम कीमत में. अगर आप भी साल 2024 में शोरूम से तेजी से बिक रही बजाज पल्सर 125 बाइक खरीदना चाहते हैं तो आज की इस पोस्ट को पढ़कर आप इस बाइक के बारे में काफी जानकारी जान सकते हैं.

यह भी पढ़े : – ये देसी स्वादिष्ट और सेहतमंद मूंगा बड़ी की सब्ज़ी चकते ही हो जाओगे दीवाने…

Bajaj Pulsar 125 की ऑन-रोड कीमत

अगर आप शोरूम पर बजाज कंपनी की पल्सर 125 बाइक खरीदने जाते हैं तो इस बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 81,414 रुपये है. लेकिन जब आप ये बाइक खरीदते हैं तो RTO और इंश्योरेंस के साथ-साथ कई अन्य खर्चों को मिलाकर इस बाइक की ऑन-रोड कीमत लगभग 1,12,000 रुपये हो जाती है.

यह भी पढ़े : – लड़को के दिलो में घंटियां बजाने जल्द दस्तक देंगी नई Nissan Magnite, देखे धाकड़ इंजन के साथ शानदार माइलेज…

Bajaj Pulsar 125 का माइलेज

बजाज कंपनी की ये 125 सीसी इंजन वाली बाइक आपको बहुत बढ़िया माइलेज देती है. इस बाइक में आपको 11.5 लीटर की बड़ी फ्यूल टैंक देखने को मिलती है जिसमें अगर आप 1 लीटर पेट्रोल डालते हैं तो ये बाइक आपको सिर्फ 1 लीटर पेट्रोल में ही 50 किलोमीटर तक का लंबा माइलेज दे सकती है. माइलेज के मामले में ये बाइक 125 सीसी इंजन वाली बहुत बेहतरीन बाइक है.

Bajaj Pulsar 125 का इंजन

बजाज कंपनी की इस बाइक में आपको 125 सीसी का इंजन देखने को मिलता है. ये इंजन फ्यूल इंजेक्शन, सेल्फ स्टार्ट और 5 गियर बॉक्स के साथ आता है जो आपको लगभग 10.8NM के टॉर्क के साथ 11.64 PS की पावर दे सकता है. और बजाज पल्सर 125 बाइक में मौजूद ये 125 सीसी का इंजन आपको कम समय में ही 110 किमी प्रति घंटा की तेज रफ्तार दे सकता है.

Bajaj Pulsar 125 के सुरक्षा फीचर्स

बजाज कंपनी की इस बाइक में आपको काफी सारे सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं. बजाज कंपनी ने इस बाइक को 8 रंगों के साथ मार्केट में उतारा है और इस बाइक में आपको अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स, डिस्क ब्रेक, ड्रम ब्रेक, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, ट्विन रियल स्प्रिंग सस्पेंशन जैसे कई और सुरक्षा फीचर्स देखने को मिलते हैं जो इस बाइक की ड्राइविंग को काफी आरामदायक बनाते हैं.