Bajaj की माईलेज किंग कहे जाने वाली Platina का नया वरीयंट जल्द जोगी लॉंच, मिलेगा पहले के मुक़ाबले अधिक माईलेज

By Manu Verma

Published on:

Bajaj Platina 125 ABS: बजाज की बाइक को उनके बंपर माइलेज के लिए काफी पसंद किया जाता है। इसकी कई बाइक्स मार्केट में उपलब्ध हैं, जो बेहतरीन माइलेज की निशानी हैं। जैसे बजाज प्लेटिना। इसी बीच जानकारी सामने आई है कि, बजाज प्लेटिना नए वर्जन में आने वाली है। इसका नाम Bajaj Platina 125 ABS है। बताया जा रहा है कि इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसकी कीमत आपके बजट में आने वाली है। इसमें मौजूदा मॉडल से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं इसका लुक भी काफी आकर्षक होगा।

bajaj platina abs price hike

Bajaj Platina 125 ABS फीचर्स

बता दें कि इस बाइक में सीट स्प्रिंग्स और ट्यूबलेस टायर देखने को मिलेंगे। यह चलाने और सवारी करने में काफी आरामदायक होगी। यह बाइक दिखने में काफी शानदार होने वाली है। इसमें ABS यानी एंटी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। इसका मतलब यह है कि किसी के सामने आ जाने पर जब आप अचानक ब्रेक लगाते हैं तो गाड़ी फिसलेगी नहीं। अगर कम कीमत में एबीएस वाली बाइक लेना चाहते हैं तो इससे अच्छी कोई बाइक नहीं है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्रिन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम मिलता है।

platina 110 right front three quarter 8

इसे भी पढ़ें-कबाड़ के भाव पर मार्केट में मिल रहीं चमचमाती Hero Splendor Plus, जाने ख़रीदने का पूरा प्रोसेस

Bajaj Platina 125 ABS इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें काफी पावरफुल इंजन मिलता है। इसमें 125 cc चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा। इसमें इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन की सुविधा मिलेगी। यह इंजन 7,000 rpm पर 8.6 ps की पावर और 5,000 rpm पर 9.81 Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। यह चारकोल ब्लैक, वोल्केनिक रेड और बीच ब्लू जैसे कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी।

Manu Verma