Hero स्प्लैंडर का कान मरोड़ने आयी Bajaj की स्पोर्टी लुक बाइक, देखे खासियत और फाइनेंस प्लान

By Alok Gaykwad

Published on:

Follow Us

Hero स्प्लैंडर का कान मरोड़ने आयी Bajaj की स्पोर्टी लुक बाइक, देखे खासियत और फाइनेंस प्लान। आप सभी को पता है कि शहरों में सड़कों की हालत खराब होती जा रही है. यात्री घंटों जाम में फंसे रहते हैं. शहरों से गुजरने वाली बसों में भी काफी भीड़ होती है. ज्यादातर बसें ऑफिस के समय पैक रहती हैं और आपको ऑफिस जाने के लिए धक्कामुक्की करनी पड़ती है. ऐसी स्थिति में ये रोज का काम बहुत थकाऊ बन जाता है.

यह भी पढ़े : – सांप का जहर इन 5 जानवरों का बाल भी बांका नहीं कर सकता, दूसरे नंबर वाले का नाम जानते ही दंग हो जाओगे…

Bajaj platina 110 किफायती और दमदार बाइक

लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे खरीदने में ज्यादा खर्च नहीं आता और इस बाइक में ज्यादा तेल और रख-रखाव की जरूरत नहीं होती. इस बाइक का माइलेज भी बहुत अच्छा है. आपका ऑफिस चाहे कितना भी दूर क्यों न हो, ये बाइक आपके खर्चों को नहीं बढ़ाएगी.

यह भी पढ़े : – लड़कियों के कानों में हल्ला मचा देंगी Yamaha की ये स्पोर्टी लुक बाइक, देखे पॉवरफुल इंजन के साथ कीमत

यहां हम आपको बजाज प्लैटिना 110 के बारे में बताएंगे जो बाजार में एक लोकप्रिय बाइक है. आज भी ये बाइक अपनी क्वालिटी, इंजन और बेहतरीन माइलेज के कारण बिकती है. हालांकि, इस बाइक में 110 सीसी का इंजन है. प्लेटिना 110 की एक्स-शोरूम कीमत 70,400 रुपये से 79,821 रुपये के बीच रखी गई है. तो चलिए जानते हैं इस बाइक की पूरी जानकारी, इसके लिए आप सभी इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

Bajaj platina 110 के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बजाज प्लैटिना अपने फ्यूल एफिशिएंट इंजन के लिए जानी जाती है. ये दमदार 115.45 सीसी DTS-I इंजन की बदौलत है जो 8.48 bhp की अधिकतम पावर पैदा करता है. वहीं, इसका अधिकतम टॉर्क 9.81 Nm है. इसके अलावा, बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स और नाइट्रॉक्स सस्पेंशन से लैस है, जिससे राइडिंग क्वालिटी बेहतर हो जाती है.

इसी तरह, बजाज प्लैटिना कंपनी की पहली 110cc बाइक है जिसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है. ABS को एक महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर माना जाता है और इसे अभी तक सिर्फ 150 सीसी बाइक्स में ही लगाया जाता है. लेकिन प्लेटिना 110 इकलौती ऐसी बाइक है जिसमें ये फीचर दिया गया है.

Bajaj platina 110 की फाइनेंस प्लान की जानकारी

आपको बता दें कि आप मात्र 2500 रुपये में बजाज प्लैटिना 110 खरीद सकते हैं. जी हां, इस बाइक के लिए आपको कम से कम 2500 रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा. प्लेटिना 110 ABS आपको 84,969 रुपये की कीमत पर मिलती है. इसके लिए आप 82,469 रुपये का लोन ले सकते हैं. अगर आप 36 महीने की बाइक लोन लेते हैं तो आपको 9.7% ब्याज पर 2,649 रुपये की मासिक EMI देनी होगी. मान लीजिए लोन खत्म होने के बाद आप बाइक के लिए 95,364 रुपये चुकाते हैं.