Monday, January 30, 2023
Homeवास्तु टिप्सबच्चें का मन नहीं लगता पढ़ाई में तो आप को अपनाने चाहिए...

बच्चें का मन नहीं लगता पढ़ाई में तो आप को अपनाने चाहिए ये उपाय……

बच्चें का मन नहीं लगता पढ़ाई में तो आप को अपनाने चाहिए ये उपाय…… वास्तु शास्त्र में कई परेशानियों के हल के बारे में जिक्र किया जाता है. वास्तु शास्त्र में व्यक्ति को जीवन में सफलता और तरक्की दिलाने से जुड़े कुछ एक नियमों का जिक्र किया गया है. ऐसे में यदि आपका बच्चा जो कि पढ़ाई में रुचि नहीं लेता, या आपके लाख प्रयासों के बाद भी उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता है. उसके लिए आप को इन आसान उपायों को आजमाना है. आइए जाने इसके बारे में…..

बच्चें का मन नहीं लगता पढ़ाई में तो आप को अपनाने चाहिए ये उपाय……

यह भी पढ़े: सोने-चांदी के दामों ने किए हाल बेहाल, जाने आज के लेटेस्ट रेट………

पढ़ाई में मन लगाने में मदद करेंगे ये टिप्स

mera padhai me man nahi lagta kya karu

अगर आप का बच्चा पढ़ना चाहता है लेकिन मन नहीं लगता है बच्चे का तो आप स्टडी टेबल पर टेबल लैंप को हमेशा दक्षिण पूर्व की दिशा में रखें, इसके साथ ही स्टडी टेबल हमेशा चौकोर ही खरीदें. इससे बच्चे का मन पढ़ाई में भी लगता है और उसकी एकाग्रता भी बढ़ती है. आपको हमेशा स्टडी रूम में रंग हल्का कराना चाहिए, इसके लिए आप चाहे तो गुलाबी पीला और हल्का हरा रंग करवा सकते हैं, इससे आपके बच्चे का मन पढ़ाई से भटकता नहीं है. और इससे बच्चे को पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं जाते है.

यह भी पढ़े: किसानों के लिए खुशखबरी 13 वी किस्त आप के खाते में आएगी इस दिन, चेक करे यहाँ………

आप को ध्यान रखना है की आपका बच्चा हमेशा उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में मुख करके पढ़ाई करता है, तो इससे अवश्य ही उसकी एकाग्रता भंग नहीं होती. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपका बच्चा सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहा है, तो उसे हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठना चाहिए.

best tips to concetrate on studies hindi

जबकि यदि वह मेडिकल या आईटी सेक्टर से जुड़ा है, तो उसे हमेशा दक्षिण दिशा की ओर मुख करके पढ़ाई करनी चाहिए, इससे उसको जरूर लाभ होता है. स्टडी रूम में हमेशा एक ग्लोब उत्तर पूर्व दिशा में लाकर रखें, इससे एकाग्रता बनी रहे और उसका मन पढ़ाई में लगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular