ऑटोसेक्टर में गदर मचाने आ रही Bajaj की CNG बाइक, कम कीमत मिलेंगे महंगे बाइक वाले फीचर्स

ऑटोसेक्टर में गदर मचाने आ रही Bajaj की CNG बाइक, कम कीमत मिलेंगे महंगे बाइक वाले फीचर्स

Bajaj CNG Bike: ऑटोसेक्टर में गदर मचने आ रही Bajaj की CNG बाइक, कम कीमत मिलेंगे महंगे बाइक वाले फीचर्स। Bajaj ऑटो इस साल जून में देश की पहली सीएनजी मोटरसाइकल लॉन्च कर सकती है। कंपनी इसे लॉन्च से पहले बड़े पैमाने पर टेस्ट कर रही है. जिस वजह से कई बार कैमरे में कैद हो जाती है। ऐसे में इसकी खूबियां धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। टेस्टिंग के दौरान इसकी नई तस्वीरें फिर सामने आई हैं। आपको बता दें कि फिलहाल देश में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी टू-व्हीलर नहीं आ रहे हैं। कारों में cng किट का इस्तेमाल 2010 से शुरू हो गया था। वहीं, कुछ स्कूटर्स में बाहर से RTO अप्रूव्ड सीएनजी किट लगवाई जा रही है। ऐसे में बजाज की सीएनजी मोटरसाइकल बाजार में धूम मचा सकती है।

ग्राहक Bajaj CNG मोटरसाइकल से क्या चाहते हैं?
एंट्री-लेवल कम्यूटर सेगमेंट में बजाज प्लेटिना और सीटी मोटरसाइकिलें बेच रही है जो ज्यादा माइलेज देती हैं। इनमें से प्लेटिना 100 मोटरसाइकल की माइलेज सबसे ज्यादा है। इसकी ARAI प्रमाणित रेंज 70Km/l है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाली सीएनजी बाइक में माइलेज ज्यादा होगा। यह अपनी कैटेगरी में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकल होगी। आज भी ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिलें देश के मिडिल क्लास के लिए पहली पसंद हैं। ऐसे में ये सीएनजी मॉडल इन ग्राहकों के लिए अच्छी चुनाव साबित होगा।

Bajaj CNG bike के इंजन के बारे में

कंपनी अपने ही परिवार की किसी दूसरी मोटरसाइकल का 110cc इंजन ले सकती है। जैसा कि प्लेटिना 110cc और CT 110X में देखने को मिलता है। पेट्रोल पर यह इंजन 8.6 PS की अधिकतम पावर और 9.81 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। सीएनजी के साथ इंजन में कुछ बदलाव किए जाएंगे, जिससे इसकी पावर और टॉर्क थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन माइलेज में सुधार होगा।