Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, सभी खिलाड़ियों ने पास किया यो-यो टेस्ट

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, सभी खिलाड़ियों ने पास किया यो-यो टेस्ट

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, सभी खिलाड़ियों ने पास किया यो-यो टेस्ट, एशिया कप 2023 से पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए 6 दिवसीय अभ्यास शिविर 24 अगस्त से बेंगलुरु के अलूर क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हो गया है। इस कैंप के पहले दिन आगामी मैच के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम के सुरक्षित खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट लिया गया, जिसमें लोकेश राहुल को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जहां टीम के सभी खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया, वहीं विराट कोहली 17.2 अंकों के साथ इस सूची में शीर्ष पर रहे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा तय मानकों के मुताबिक, यो-यो टेस्ट पास करने के लिए एक खिलाड़ी को 16.5 अंक हासिल करने होते हैं। कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान हार्दिक पंड्या भी इस यो-यो टेस्ट में पास हुए।
पीटीआई को दिए अपने बयान में एक सूत्र ने कहा कि फिटनेस टेस्ट में सभी सफल रहे हैं और जल्द ही लिस्ट बीसीसीआई को भेज दी जाएगी। जबकि 25 अगस्त को इस कैंप में जसप्रित बुमरा, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन और तिलक वर्मा के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं, अब इस तरह का यो-यो टेस्ट नहीं लिया जाएगा।

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, सभी खिलाड़ियों ने पास किया यो-यो टेस्ट

यह भी पढ़े:- बैतूल के NRI सैम वर्मा की पत्नी चांद पर 10 एकड़ जमीन की है मालकिन, लॉटरी में जीती थी चाँद पर जमीन

फिटनेस टेस्ट के बाद शुरू होगी आउटडोर एक्सरसाइज

ये सभी खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। इस कंडीशनिंग कैंप के पहले दिन सभी खिलाड़ियों के फिटनेस टेस्ट के बाद अब दूसरे दिन आउटडोर एक्सरसाइज शुरू की जाएगी। इसमें विशेष परिस्थितियों के अनुरूप बल्लेबाजों को व्यायाम कराया जा सकता है।

यह भी पढ़े:- चंद्रयान-3 ने रचा इतिहास, चाँद की सतह पर सफलता पूर्वक हुआ लैंड, देखे वीडियो

जानिए केएल राहुल का यो-यो टेस्ट क्यों नहीं लिया गया

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पहले ही साफ कर दिया था कि एशिया कप टीम में शामिल किए गए केएल राहुल अभी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। ऐसे में अब वह शुरुआती कुछ मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। केएल राहुल भी इस ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा हैं लेकिन उनका यो-यो टेस्ट नहीं लिया गया। बता दें कि राहुल की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बैकअप खिलाड़ी के तौर पर संजू सैमसन को चुना गया है।

दिगम्बर बर्डे