Sunday, May 28, 2023
HomeऑटोमोबाइलToyota की Avanza के आते ही शोरूम में लगेगी लम्बी कतारे, जबरदस्त...

Toyota की Avanza के आते ही शोरूम में लगेगी लम्बी कतारे, जबरदस्त माइलेज, Extra फीचर्स से एर्टिगा और बोलेरो दोनों की छुट्टी

Toyota की Avanza के आते ही शोरूम में लगेगी लम्बी कतारे, जबरदस्त माइलेज, Extra फीचर्स से एर्टिगा और बोलेरो दोनों की छुट्टी, Toyota Kirloskar बहुत जल्द भारत के कार सेक्टर में अपनी नई एमपीवी को लॉन्च करने वाली है जिसे Toyota Avanza नाम दिया गया है। इस एमपीवी के लॉन्च से पहले इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिसके बाद इसके जल्द लॉन्च होने की संभावना नजर आ रही है।

Toyota Avanza एक 7 सीटर प्रीमियम एमपीवी है जो भारत में अपनी कंपनी की टोयोटा इनोवा से कम कीमत की होगी और मिड रेंज के मार्केट को कैप्चर करने के लिए लॉन्च की जाएगी।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा ने इस एमपीवी को मारुति सुजुकी के साथ मिलकर उस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिसपर मारुति सुजुकी ने अपनी मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट को तैयार किया है।

90c895d117314d0798d323dc18320bc4 1

यह भी पढ़े:- न्यू अपडेटेड Maruti Suzuki Ertiga ने मचाई लूट, 26 Kmpl के माइलेज से ग्राहकों के दिल को किया छलनी, देखिये

दमदार इंजन की बात करे तो Avanza में मिलेगा सॉलिड इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में 1.3 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. आपको ये इंजन 98 पीएस तक की पावर और 121 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. ये एमपीवी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन लाता है जो कि 106 पीएस तक की पावर और 137 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन 5 स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा गया है.आपको इसमें एमपीवी को फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ मिलता है।

maxresdefault 2023 02 06T101325.226

यह भी पढ़े:- Tata की सबसे मजबूत गाड़ी Sumo ग्राहकों की डिमांड पर जल्द करेगी मार्केट में वापसी, नए-नए फीचर्स मचाएंगे तबाही

फीचर्स और सेफ्टी के मामले कोई नहीं मुकाबले में

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इस कार में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंट्रोल्ड एयर कंडीशनर, 4.2 इंच फुल टीएफटी एमआईडी, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, वायरलेस चार्जर, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। वही आपको इसमें सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. जैसे 6 एयरबैग्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments