आपके पीले दांतों को भी चांदी की तरह चमका देगा यह नुस्खा, बस हल्दी के साथ मिलाकर देखे यह चीज, देखे जानकारी

By Jitendra

Published on:

आपके पीले दांतों को भी चांदी की तरह चमका देगा यह नुस्खा, बस हल्दी के साथ मिलाकर देखे यह चीज, देखे जानकारी

आपके पीले दांतों को भी चांदी की तरह चमका देगा यह नुस्खा, बस हल्दी के साथ मिलाकर देखे यह चीज, आजकल बदलते हुए खान-पान और बीजी लाइफ स्टाइल के चलते बहुत से लोग अपने सेहत का ठीक तरीके से ख्याल नहीं रख पाते है. जिससे वजह से कई तरह की समस्या उत्त्पन्न हो जाती है, बहुत से लोग बालो की समस्या तो कोई दांतो की समस्या से परेशान है, लेकिन इन दिनों दांतों के पीलेपन की समस्या सबसे आम हो गयी है ,जिसको दूर करने के लिए लोग तरह-तरह के महनगे टूथपेस्ट का उपयोग करते है, लेकिन फिर भी उसका कोई असर नजर नहीं आता है। ऐसे में आज हम आपके लिए इस समस्या को दूर करने का एक रामबाण तरीका लेकर आये है। जो आपके दांतो को पीलापन दूर करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़े :- Innova की बत्ती बुझा देंगा Maruti Ertiga का मॉडर्न लुक, 26KM बढ़िया माइलेज के साथ पॉवरफुल इंजन, देखे कीमत और सेफ्टी फीचर्स

हल्दी होती है बहुत ज्यादा फायदेमंद

image 203

आप सभी तो जानते ही है की हमारी रसोई में हरदम रहने वाली हल्दी हमारे लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होती है, क्योकि इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण, एंटी-ऑक्सीडेंट्स हमारे सेहत को कई तरह के लाभ पहुंचाते है। ऐसे में अगर आपके भी दांत पिले हो रहे है तो आप हल्दी के प्रयोगसे इसको पहले की तरह ही सफ़ेद बना सकते हो। आइए आपको बताते है की किस प्रकार करे इसका उपयोग।

यह भी पढ़े :- बिना पसीना बहाये 1 रुपये का खास अनोखा नोट बना देगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

हल्दी पेस्ट

आप भी दांतो के पीलेपन से छुटकारा पाना चाहते हो तो आपको इसके लिए एक चम्मच हल्दी को कुछ बून्द पानी डालकर अच्छी तरह से पेस्ट बना ले अब इस पेस्ट को ऊँगली या फिर ब्रश की सहायता से दांतो पर रगड़ना शुरू कर दे। अगर आप यह एक हफते तक करते है, तो आपके दांतो का पीलापन दूर हो जायेगा।

हल्दी और सरसो का तेल दांतो को चमकदार बनाने में मदद

आपको जानकरी के लिए बता दे की अगर आपके मुँह से दांतो के पीलेपन के साथ-साथ बदबू भी आती है, तो आप अपने दांतो को चमकाने के लिए हल्दी के साथ नारियल का तेल या फिर सरसो का तेल मिलकर दांतो पर अच्छी तरह मलने से यह मुँह की दुर्गंध को कम करता है , और दांतो को चमकदार बनाने में मदद करता है।

नमक और हल्दी पेस्ट से चमकेंगे दांत

पीले दांतो को मोतियों की तरह चमकाने के लिए नमक और हल्दी को भी साथ मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर ले अब इस पेस्ट का अच्छी तरह से मंजन करे। जिससे आपके दन्त पहले की तरह सफ़ेद और चमकदार नजर आएंगे। साथ ही आपकी सांसो की बदबू भी दूर हो जाएगी। आपको यह तरीका लगभग 15 दिन तक उपयोग करना है ,तब आपको इसका रिजल्ट नजर आएगा।

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)