आपके पास रखा है ये 50 रुपये का पुराना नोट, कम समय बना देंगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

By Jitendra

Published on:

आपके पास रखा है ये 50 रुपये का पुराना नोट, कम समय बना देंगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका

आपके पास रखा है ये 50 रुपये का पुराना नोट, कम समय बना देंगा लखपति, जाने इसकी खासियत और बेचने का तरीका , कुछ लोग इस दुनिया में ऐसे भी है जिसे बिना काम किया पैसे कमाने का भूत सवार होता है परन्तु ऐसा कभी नहीं होता की बिना मेहनत के किसी को पैसे मिल जाए। परन्तु कुछ चीजे ऐसी भी है जिससे आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है। जी हां अगर आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट पड़े है तो आप भी घर बैठे करोडो कमा सकते है।

यह भी पढ़े :- Innova की बत्ती बुझा देंगा Maruti Ertiga का मॉडर्न लुक, 26KM बढ़िया माइलेज के साथ पॉवरफुल इंजन, देखे कीमत और सेफ्टी फीचर्स

पुराने नोट मिनटों में बना देंगे मालामाल

अगर आप भी बिना कुछ किये करोड़ो कमाना चाहते है तो आप भी बन सकते है रातोरात करोड़पति। विश्व स्तरीय बाजार में पुरानी वस्तुए की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है जिसमे से सबसे ज्यादा सिक्के और नोटों की डिमांड बढ़ रही है। ऐसे में अगर आपके पास भी है 50 रूपये का यह पुराना नोट रखा है तो आप भी लाखो का मालिक बन सकता है।

यह भी पढ़े :- Creta को मिट्टी में मिला देगी Nissan की सस्ती सुन्दर SUV, लक्ज़री लुक के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत और फीचर्स

50 रुपये के पुराने नोट की कुछ खासियत के बारे में

अगर हम बात करे इस नोट की खासियत की तो इस पर 5FG लिखा हुआ होना चाहिए जिसे बदले में आपको 4 लाख रूपए मिल रहे है। इस नोट पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर IG पटेल के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। इसके अलावा इस नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए. Quickr, Olx या eBay जैसी वेबसाइट पर पुराने भारतीय करेंसी नोटों को बेच सकते हैं. चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है इसका प्रॉसेस.

पुराने नोट बेचने का सबसे आसान तरीका

  1. अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें जिसे आप बेचना चाहते हैं.
  2. eBay, Quickr या Olx पर अपलोड करें, कंपनी आपका विज्ञापन पेश करेगी.
  3. इच्छुक लोग, जो पुराने नोट और सिक्के खरीदना चाहते हैं, विज्ञापन जारी होने पर आपसे संपर्क करेंगे.
  4. आप बातचीत कर सकते हैं और अपना सौदा तय कर सकते हैं.

Jitendra

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)