Saturday, September 23, 2023
HomeऑटोमोबाइलApache-Pulsar की रातों की नींद हराम करने आ रही Honda की यह...

Apache-Pulsar की रातों की नींद हराम करने आ रही Honda की यह स्पोर्टी बाइक, लुक ऐसा की हार बैठोगे दिल, जाने फीचर्स

Honda SP 160: Apache-Pulsar की रातों की नींद हराम करने आ रही Honda की यह स्पोर्टी बाइक, लुक ऐसा की हार बैठोगे दिल, जाने फीचर्स. देश के दोपहिया वाहन बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली और पॉपुलर बाइक में से एक है Honda Shine, जो लोगो को काफी पसंद आ रही है, अब खबर आ रही है होंडा मोटर्स टू व्हीलर सेगमेंट में 160 सीसी के धाकड़ इंजन वाली बाइक को पेश करने की तैयारी में लगी हुयी है, आइये जानते है आने वाले इस बाइक के फ़ीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में। ..

युवा राइडर्स की बनेगी पहली पसंद

image 1341

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी अपनी नई बाइक में यूनिकॉर्न के समान इंजन और चेसिस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकती है।यह बाइक स्पोर्टी लुक में बनायीं जा सकती है। कम्पनी यह धाकड़ बाइक नए युवा राइडर्स की पसंद के आधार पर बना रही। इसे इस त्योहारी सीजन के दौरान, विशेष रूप से अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़े: अब इलेक्ट्रिक अवतार में नजर आएगी Maruti की यह पॉपुलर SUV, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 500km, जाने फीचर्स

Honda SP 160 बाइक में कैसा मिलेगा इंजन ?

आएं वाली इस Honda SP 160 बाइक के धाकड़ इंजन की बात करे तो आपको इसने air-cooled तकनीक पर आधारित 162.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन उपलब्ध करा सकती है। यह धाकड़ इंजन 12.9hp की अधिकतम पावर और 14Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। साथ ही कंपनी अपनी इस धाकड़ बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ उतार सकती है।

Honda SP 160 के लाजवाब फीचर्स

image 1342

कम्पनी अपनी इस धाकड़ बाइक Honda SP 160 को 12 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी और 17 इंच के पहियों के साथ पेश किया जा सकता है। ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए इस बाइक के फ्रंट में 276 मिमी का डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिमी का डिस्क ब्रेक देखने को मिल सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है की कंपनी Honda SP 160 बाइक को दो वेरिएंट के साथ बाजार में उतार सकती है।

यह भी पढ़े: फोल्डेड डिस्प्ले के साथ Samsung के इस धाकड़ स्मार्टफोन ने मारी एंट्री, आकर्षक लुक और लुभावने फीचर्स से लूट रहा महफ़िल

Honda SP 160 की कीमत

Honda SP 160 की कीमत की बात करे तो कमपनी ने इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन अनुमान लगाया जा रह है की इसकी कीमत 1.15 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब रखी जा सकती हैं। हालांकि इसका डिजाइन पूरी तरह से नया होगा, साथ ही कुछ नए फीचर्स भी कंपनी इस मोटरसाइकिल में जोड़ रही है. 

RELATED ARTICLES