Ank Jyotish: अंक ज्योतिष के अनुसार कैसा होता है मूलांक 1 वाले का स्वभाव, जानिए

By charpesuraj4@gmail.com

Published on:

Follow Us

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष में आपकी जन्मतिथि के अंकों का आपके जीवन, करियर और व्यक्तित्व पर गहरा प्रभाव माना जाता है. अगर आपका मूलांक 1 है, तो आइए जानते हैं इससे जुड़े शुभ रंग, करियर, स्वभाव और अनुकूलता के बारे में.

यह भी पढ़े- Bajaj मोटर्स के किये कराये पर पानी फेरने आयी Yamaha की ये स्पोर्टी लुक बाइक, देखे मुख्य फीचर्स के साथ कीमत

शुभ रंग (Lucky Colors)

मूलांक 1 वालों के लिए पीला, लाल, नारंगी और भूरा शुभ रंग माने जाते हैं. आप अपने कपड़ों, एक्सेसरीज या फिर अपने आसपास इन रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मेहनती स्वभाव और सफल करियर (Hardworking Nature and Successful Career)

मूलांक 1 वाले जातक मेहनती और लक्ष्य प्राप्ति के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं. ये लोग सरकारी नौकरी, राजनीति या फिर व्यापार में अपना नाम कमाते हैं. मूलांक 1 को भाग्य का नंबर भी कहा जाता है क्योंकि इन लोगों को जीवन में सफलता जरूर मिलती है. हालांकि कभी-कभी असफलता का सामना भी करना पड़ सकता है, लेकिन ये जल्द ही संभलकर वापसी करते हैं.

जल्दबाजी में फैसले और नेतृत्व क्षमता (Quick Decisions and Leadership Skills)

मूलांक 1 वाले लोग जल्दी फैसले लेने में विश्वास रखते हैं. ये जन्मजात लीडर होते हैं और दूसरों का नेतृत्व करना पसंद करते हैं. हालांकि कभी-कभी इनके स्वभाव में थोड़ा दबदबा या अहंकार भी आ सकता है.

जन्मतिथि (Birth Date)

अगर आप अपनी जन्मतिथि के मूलांक के बारे में नहीं जानते हैं तो बता दें कि जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को होता है, उनका मूलांक 1 होता है.

ईमानदारी और जुनून (Honesty and Passion)

सूर्य मूलांक 1 का स्वामी ग्रह होता है. ये लोग ईमानदार होते हैं और जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. इनमें बचपन से ही लीडर बनने का जुनून होता है.

शारीरिक बनावट और अनुकूलता (Physical Appearance and Compatibility)

मूलांक 1 वाले लोग आकर्षक, सुंदर, विचारशील होते हैं और सही फैसले लेने में सक्षम होते हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 वाले जातकों के लिए मूलांक 3, 5 और 6 वाले जातक अच्छे साथी साबित हो सकते हैं. मूलांक 1 के लोग उन जीवनसाथी के साथ अच्छा रिश्ता बना पाते हैं जो स्वतंत्र विचारों वाले हों और जिंदगी में कुछ करने की इच्छा रखते हों.