Thursday, February 2, 2023
HomeBollywoodAmitabh Bachchan का जया रेखा नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार,...

Amitabh Bachchan का जया रेखा नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, करना चाहते थे शादी लेकिन अधूरी रही गई लव स्टोरी

Amitabh Bachchan का जया रेखा नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, करना चाहते थे शादी लेकिन अधूरी रही गई लव स्टोरी। एक बार फिर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के प्यार की कहानी एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है. अचानक अधूरे प्यार की प्रेम कहानी के तार फिर कैसे छिड़ गए हैं,आज हम आपको अमिताभ की पहली फिल्म से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ में घटी एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे जिसने उनकी लाइफ की  दिशा और दशा को बदलकर रख दिया था. आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) साल 1963 में कोलकाता में नौकरी की तलाश में पहुंचे थे. यहां अमिताभ को शराब कंपनी शॉ वैलेस में नौकरी मिल गई थी. 

ये लड़की थी अमिताभ बच्चन का पहला प्यार

Amitabh Bachchan का जया नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, करना चाहते थे शादी लेकिन अधूरी रही गई लव स्टोरी। अमिताभ बच्चन वो स्टार हैं जो अपने करियर के लगभग हर दौर में सफल रहे. कुछ उतार चढ़ाव आए लेकिन हर बार उन्होंने खुद को संभाला और आज देखिए वो किन बुलंदियों पर हैं. कुछ दिन शराब कंपनी में काम करने के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने शिपिंग फर्म ‘बर्ड एंड को’ में नौकरी की थी.

Amitabh Bachchan का जया रेखा नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, करना चाहते थे शादी लेकिन अधूरी रही गई लव स्टोरी

10 04 043435220amitabh bachchan

यह भी पढ़े :- क्रिकेट की सबसे हॉट महिला एंकर है ये हसीना फोटोज देख आपका भी आ जायेगा दिल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोलकाता में नौकरी करने के दौरान अमिताभ बच्चन को एक महाराष्ट्रियन लड़की से प्यार हो गया था. अमिताभ बच्चन इस लड़की से शादी भी करना चाहते थे लेकिन उस लड़की ने बिग-बी को रिजेक्ट कर दिया था. दुखी होकर कि कोलकाता से मुंबई आ गए थे बिग बी खबरों की मानें तो इस घटना से अमिताभ इस कदर दुखी हुए कि कोलकाता से नौकरी छोड़ सीधे मुंबई आ गए.

2171448 202210image1412598711616bigb

बिग बी ने मुंबई आकर किया जीतोड़ स्ट्रगल फिर बने महानायक

Amitabh Bachchan का जया नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, करना चाहते थे शादी लेकिन अधूरी रही गई लव स्टोरी। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) वो स्टार हैं जो अपने करियर के लगभग हर दौर में सफल रहे. कुछ उतार चढ़ाव आए लेकिनहर बार उन्होंने खुद को संभाला और आज देखिए वो किन बुलंदियों पर हैं बात यदि फिल्मी करियर की करें तो बिग बी की पहली फिल्म ख्वाजा अब्बास की ‘सात हिन्दुस्तानी’ थी जो साल 1969 में रिलीज हुई थी. हालांकि ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. यही नहीं, इसके बाद अमिताभ (Amitabh Bachchan) की बैक टू बैक एक दर्जन फिल्में फ्लॉप हुईं थीं.

Amitabh Bachchan का जया रेखा नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, करना चाहते थे शादी लेकिन अधूरी रही गई लव स्टोरी

Amitabh Bachchan height weight age 10

यह भी पढ़े :- ‘सूर्यवंशम’ फिल्म के भानुप्रताप का पोता अब बड़ा होकर दिखता है हैंडसम हंक यहां देखे लेटेस्ट फोटो

50 दशकों से लगातार सुपरहिट हैं अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan का जया नहीं बल्कि ये लड़की थी सच्चा प्यार, करना चाहते थे शादी लेकिन अधूरी रही गई लव स्टोरी। हालांकि, कहते हैं कि बुरे वक्त का भी बुरा वक्त आता है. ऐसा ही अमिताभ (Amitabh Bachchan) के साथ हुआ और साल 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ से अमिताभ का एंग्री यंग मैन का अवतार लोगों को देखने को मिला था. फिल्म ‘जंजीर’ सुपरहिट थी और इस फिल्म की रिलीज के बाद से आज तक अमिताभ बच्चन ने पीछे पलटकर नहीं देखा.अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज के दौर में इकलौते ऐसे स्टार हैं जो पिछले 50 दशकों से लगातार सुपरहिट हैं. उन्हें यूं ही सदी का महानायक नहीं कहा जाता.

RELATED ARTICLES

Most Popular