Monday, February 6, 2023
Homeदेश15 लाख से कम आय वाले UG और PG के छात्र छात्राओं...

15 लाख से कम आय वाले UG और PG के छात्र छात्राओं को अंबानी रिलायंस फाउंडेशन दे रहा है 6 लाख रूपये तक स्कॉलरशिप

15 लाख से कम आय वाले UG और PG के छात्र छात्राओं को अंबानी रिलायंस फाउंडेशन दे रहा है 6 लाख रूपये तक स्कॉलरशिप रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संस्थापक व चेयरमैन धीरूभाई अंबानी की 90वीं जयंती के अवसर पर रिलायंस फाउंडेशन ने वर्ष 2022-23 के लिए 5000 यूजी और 100 पीजी लेवल की स्कॉलरशिप की घोषणा की है। यह भी कहा गया है कि फाउंडेशन भारत में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए अगले 10 वर्षों में 50,000 स्कॉलरशिप उपलब्ध कराएगा। 12वीं पास करके रेगुलर मोड से अंडर ग्रेजुएट कोर्स (किसी भी स्ट्रीम से) कर रहे फर्स्ट ईयर के छात्र यूजी लेवल की स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

15 लाख से कम आय वाले UG और PG के छात्र छात्राओं को अंबानी रिलायंस फाउंडेशन दे रहा है 6 लाख रूपये तक स्कॉलरशिप

यह भी पढ़े : मिर्जापुर में कालीन भैया का अभिनय करने वाले पंकज त्रिपाठी की बेटी दिखती है हुस्न की परी, क्यूटनेस हुए हॉटनेस में देती है अनन्या…

यूजी लेवल पर 2 लाख रुपये तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। वहीं रेगुलर मोड से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे पीजी फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स पीजी लेवल की स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। पीजी लेवल की स्कॉलरशिप के तहत 6 लाख रुपये तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। आवेदन की अंतिम तिति 14 फरवरी, 2023 है। स्कॉलरशिप के साथ-साथ, फाउंडेशन स्कॉलर्स को पूर्व छात्रों के नेटवर्क और एक सक्षम सपोर्ट सिस्टम बनने का अवसर भी प्रदान करेगा।

UG यूजी लेवल की स्कॉलरशिप की खास बातें

12वीं कम से कम 60 फीसदी अर्को के साथ पास की हो। – परिवार की आय सालाना 15 लाख रुपये तक ह वर्तमान में फुल टाइम यूजी डिग्री कोर्स के फर्स्ट ईयर में हो। आयु की कोई अधिकतम सीमा नहीं है। – चयन के लिए एक ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट होगा। 60 मिनट में 60 एमसीक्यूट टाइप प्रश्न दिए जाएंगे जो कि वर्बल एबिलिटी, एनालिटिकल लॉजिकल व न्यूमेरिकल एबिलिटी से जुड़े होंगे। – टेस्ट के स्कोर, एकेडमिक प्रदर्शन व पर्सनल इंफोर्मेशन के आधार पर चयन होगा। चयन मेरिट से होगा।

चयन का ऐलान मार्च 2023 में होगा।

PG पीजी लेवल की स्कॉलरशिप की खास बातें

पीजी की इन फील्ड में मिलेगी स्कॉलरशिप कंप्यूटर साइस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गणित और कंप्यूटिंग, इलेक्ट्रिकल और/या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, रिन्यूवेबल और न्यू एनर्जी, मैटिरियल साइस और इंजीनियरिंग और लाइस साइस के क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए।

15 लाख से कम आय वाले UG और PG के छात्र छात्राओं को अंबानी रिलायंस फाउंडेशन दे रहा है 6 लाख रूपये तक स्कॉलरशिप

यह भी पढ़े : iPhone 14 पर नए साल 2023 के चलते भारी छूट मिल रही है, ग्राहकों की लगी जमकर भीड़, कम कीमत में मिल रहा है…

फर्स्ट ईयर पीजी स्टूडेंट्स जो कि गेट में 550 1,000 मार्क्स लाए हों या फिर जिन्होंने गेट नहीं दिया है, उनके यूजी में CGPA 75 या इससे अधिक हो । – चयन के लिए एक ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट होगा। 60 मिनट में 60 एमसीक्यूट टाइप प्रश्न दिए जाएंगे जो कि वर्बल एबिलिटी, एनालिटिकल, लॉजिकल व न्यूमेरिकल एबिलिटी से जुड़े होंगे।

-एक्सपर्ट्स द्वारा इंटरव्यू भी होगा।

और अधिक जानकारी के RF [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं या फिर 01141171414 पर कॉल कर सकते हैं।

15 लाख से कम आय वाले UG और PG के छात्र छात्राओं को अंबानी रिलायंस फाउंडेशन दे रहा है 6 लाख रूपये तक स्कॉलरशिप।

RELATED ARTICLES

Most Popular