Asia Cup 2023 में इन 5 खिलाड़ियों की छुट्टी करेंगे Rohit Sharma, नहीं मिलेगा पाक के खिलाफ खेलने का मौका!

By Alok

Published on:

India vs Pakistan : Asia Cup 2023 में इन 5 खिलाड़ियों की छुट्टी करेंगे Rohit Sharma, नहीं मिलेगा पाक के खिलाफ खेलने का मौका! Asia Cup-2023 में आज भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. इस मैच का फैंस बड़े ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है.आज 2 सितम्बर को टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपना अभियान शुरू करेगी. एशिया कप (Asia Cup-2023) का हाईवोल्टेज मैच श्रीलंका के कैंडी में खेला जाना है,इस बीच टीम इंडिया की प्लेइंग-11 को लेकर कुछ तस्वीर साफ हो गई है. आइए जानते है कौनसे खिलाडी होंगे इसमें शामिल।

रोहित शर्मा संभालेंगे टीम इंडिया की कमान

image 46

दोस्तों आपको जानकारी के लिए बता दे की जिस मैच का आपको बेसब्री से इंतज़ार था वो घडी आ गयी है.भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का हाईवोल्टेज मैच श्रीलंका के कैंडी में आज खेला जायेगा. पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम कर रहे है तो वही टीम इंडिया की कमान धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के हाथ में है. इस मैच की प्लेइंग-11 को लेकर टीम इंडिया में भी इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका।

यह भी पढ़े: जानिए विवाहित पुरुषों के मन को क्यों भाती है पराई स्त्री, वजह आपको भी कर देगी हैरान

इस महामुकाबले में ईशान को मिला मौका

image 47

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के अनफिट होने के कारन भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर थोड़ा गड़बड़ हो गया है. इस बीच टीम ले 5 अन्य प्लेयर का भी प्लेइंग-11 में टिके रहना काफी मुश्किल लग रहा है. राहुल के बाहर होने से ईशान किशन इस मैच में विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे.

बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी है असमंजस

अब सवाल ये है कि ईशान किशन किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. अगर वह ओपनिंग करते हैं तो शुभमन गिल या रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर में आना होगा. अगर ईशान और गिल ओपनिंग करने उतरे तो विराट कोहली की नंबर-3 पर जगह पक्की नहीं रहेगी. ऐसे में श्रेयस अय्यर को चौथे के बजाय पांचवें पर उतारना पड़ेगा. श्रेयस अय्यर इस मैच से मैदान पर वापसी करेंगे.

ये 5 खिलाड़ी होंगे बाहर

आपको जानकारी के लिए बता दे की पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम प्लेइंग-11 में 1-2 नहीं, बल्कि 5 खिलाड़ियों का आना मुश्किल लग रहा है. इनमें पहला नाम है सूर्यकुमार यादव, दूसरा नाम है तिलक वर्मा का. तिलक टीम के साथ तो हैं लेकिन प्लेइंग-11 का हिस्सा किसी भी तरह से नहीं दिखते।शायद उनको इस बार भी टीम से बहार ही रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़े: सबसे ज्यादा दूध देती है इन नस्लों की बकरी, पालन कर किसान हो जायेगा मालामाल, जाने डिटेल

इन गेंदबाजों को भी नहीं मिलेगा मौका

image 48

आपको जानकारी के लिए बता दे की पाक के खिलाफ इस महामुकाबले में टीम इंडिया इस मैच में 2 ऑलराउंडर्स उतार सकती है. इनमें पेस बॉलिंग के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और स्पिनर रवींद्र जडेजा शामिल हैं. ऐसे में अक्षर पटेल की छुट्टी तय है. दूसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव का दावा मजबूत है. पेसर्स में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तिगड़ी पक्की दिख रही है. तब शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर होना पड़ेगा. आइये जानते है टीम इंडिया की प्लेइंग-11 के बारे में

टीम इंडिया की प्लेइंग-11

image 50

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन (ट्रैवलिंग रिजर्व).

Alok