Wednesday, February 8, 2023
Homeपुराने सिक्के/ नोटअगर आप के पास भी है ये पुराने सिक्के नोट तो आज...

अगर आप के पास भी है ये पुराने सिक्के नोट तो आज ही बेचकर बने मालामाल मिलेंगे लाखो रूपये जानिए कैसे

अगर आप के पास भी है ये पुराने सिक्के नोट तो आज ही बेचकर बने मालामाल मिलेंगे लाखो रूपये जानिए कैसे बता दे की कई मूल्यवान पुराने नोट और सिक्के हैं जिनकी ऑनलाइन नीलामी की जाती है. इस नीलामी में कुछ रुपये के नोट या सिक्के आपको करोड़पति बना सकते हैं ऐसा होता है कि कुछ लोग पुराने नोट और सिक्के रखना पसंद करते हैं उनका शौक है. कि वे आपको एक, दो या पांच रुपये के भी लाखो रुपये देंगा आइये जानते है कैसे.किन नोटों और सिक्को को बेचकर कमा सकते है क्या होना चाहिए उनमे खासियत

5 रुपये के पुराने नोट के बदले मिलेंगे पैसे बस होना चाहिए ये खासियत

5 रुपये के पुराने नोट के बदले मिलेंगे पैसे बस होना चाहिए ये खासियत आपको बता दे की 5 रुपये का नोट है जिसे बदल कर लाखो रुपये कमाए जा सकते हैं. इस 5 रुपये के नोट में ट्रैक्टर की तस्वीर और नोट पर 786 नंबर होना चाहिए आपको बस इन नोटों को घर बैठे ऑनलाइन बेचना है.इसके बदले आपको लाखो रूपये मिलेंगे.

यह भी पढ़े :- पचास के इस पुराने नोट से कमाओ धड़ाधड़ पैसा,जानें क्या है सॉलिड तरीका?

10 रुपये के पुराने नोट के बदले मिलेंगे पैसे बस होना चाहिए ये खासियत

10 रुपये के पुराने नोट के बदले मिलेंगे पैसे बस होना चाहिए ये खासियत 10 रुपये के इस नोट पर अशोक स्तंभ भी है तो आपकी बात निराली हो सकती है और आप घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। आपको बता दें कि अशोक स्तंभ की छवि वाले करेंसी नोट 1943 में अंग्रेजों द्वारा जारी किए गए थे। अंग्रेजों के भारत छोड़ने के बाद भी ये करेंसी नोट प्रचलन में रहे। धीरे-धीरे इन नोटों की छपाई बंद हो गई और आजकल इनका मिलना दुर्लभ है। इसलिए आज ऐसे नोटों की कीमत लाखो रुपये में है।

2 रुपये के पुराने सिक्के के बदले मिलेंगे पैसे बस होना चाहिए ये खासियत

2 रुपये के पुराने सिक्के के बदले मिलेंगे पैसे बस होना चाहिए ये खासियत बता दे की ई कॉमर्स वेबसाइट क्विकर पर कई तरह के सिक्कों की सेल चलती रहती है. हम जिस सिक्के की बात कर रहे हैं वह 1995 में ढाला गया था. और इस सिक्के के पीछे भारत का नक्शा और नक्शे में झंडा बना है.आप भी इस सिक्के को बेचकर लाखो रूपये कमा सकते हो।

यह भी पढ़े :- 1 रु के पुराने सिक्के के बदले मिलेंगे पूरे 5 लाख रु,आपके पास है क्या

इस तरह बेचे अपने नोट या सिक्के बेचें जानिए पूरी प्रक्रिया 

1. सबसे पहले आप www.ebay.com पर जाएं।
2. होम पेज पर खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।
3. इसके बाद आप एक क्लियर फोटो और नोट की जानकारी डालें।
4. अब जो कोई भी आपके इस नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे ईमेल और मोबाइल नंबर के जरिए संपर्क करेगा।
5. इसके बाद आप अपने मनचाहे रेट के अनुसार उन्हें अपना नोट बेच सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular