अगर आप भी बनाना है हड्डियों को मजबूत तो करे शामिल इस फल को अपने डाइट मे शामिल, देखे अनानास खाने के फायदे!

By Monika

Published on:

अगर आप भी बनाना है हड्डियों को मजबूत तो करे शामिल इस फल को अपने डाइट मे शामिल, देखे अनानास खाने के फायदे!

अगर आप भी बनना है हड्डियों को मजबूत तो करे शामिल इस फल को अपने डाइट मे शामिल, देखे अनानास खाने के फायदे! अनानास सेहत के लिए लाभकारी फल होता है। इसे पाइनएप्पल के नाम से भी जानते है. इसमें बहुत से पोषक तत्व पाए जाते है. खट्टे मीठे स्वाद के साथ से भरपूर अनानास स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद साबुत होता होता है। कई बीमारियों में मरीजों को उपचार के इसे खाने की सलाह दी जाती है। अनानास शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए एक अच्छा खासा ऑप्शन होता है। इसका सेवन करने से बहुत सी समस्या दूर होती है।

इम्यूनिट

image 261

यह भी पढे :-दिखना है पार्टियों मे स्टाइलिस्ट और अट्रैक्टिव तो देखे यूनिक झुमका डिजाइन, देखे लेटेस्ट डिजाइन के झुमके!

अगर आप भी बनना है हड्डियों को मजबूत तो करे शामिल इस फल को अपने डाइट मे शामिल, अनानास यानी पाइनएप्पल खाने इम्यूनिटी बढ़ती है। अनानास में विटामिन सी की भरपूर मात्रा अधिक पायी जाती है। जो रोग प्रतिरोधन क्षमता बढ़ाने के लिए भी लाभकारी होता है। यदि किसी व्यक्ति की इम्यूनिटीकमजोर है तो उसे अनानास का सेवन जरूर करना चाहिए।

वजन कम करने के फायदे

यह भी पढे :-स्कूली बच्चो की हुई बल्ले-बल्ले, शिक्षा विभाग ने घोषित किया 5 दिन का अवकाश, जानिए

image 259

अगर आप भी अपने वजन को कम करने के लिए आप बहुत सी ऐसी चीजो और दवाइयों का उपयोग करते है जिससे की वजन कम हो जाए, इसके लिए आप वजन को कम करने के लिए फलों का भी उपयोग कर सकते है, जिसमे अनानास का सेवन करने से बहुत जल्दी वजन को कम किया जा सकता है। इसमें कैलोरी की मात्रा कम होती है, जो वजन घटाने में बहुत ज्यादा मदद करती है। इसके अलावा अनानास को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना गया है।

हड्डियों को मजबूत करने में लाभकारी

image 260

इसफल को खाने से आपको बहुत से फायदे है इसके आपको हड्डियों को भी मजबूत करेंगा, इससे आपको बता दे की इसमे ऐसे बहुत से पोषण तत्व पाए जाते है, क्योकि इसमें मिनरल्स और विटामिन के गुण की भरपूर अधिकता पायी जाती है। जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करती है। बता दें कि हड्डी को मजबूत करने के लिए अनानास का जूस पाना भी बहुत ज्यादा लाभकारी होता है। इस तरह सेवन करना सेहत के लिए लाभकारी होता है।

Monika

मेरा नाम मोनिका है, मै कॉलेज के साथ ही अपने पर्सनल खर्चों के लिए जॉब करना चाहती थी। जिसके बाद मैं एक डिजिटल प्लेटफार्म बैतुल समाचार से जुड़ी जिसमे की मेरी यही कोशिश रहती है की मैं आप सभी लोगों तक ऐसी News पँहुचा सकु जो आपको रोचक लगे और काम की हो आपके, इस प्लेटफ़ॉर्म पर मुझे जॉब अलर्ट, लाइफस्टाइल, देश-विदेश से जुड़ी बाते, ट्रेंडिंग खबरे, सरकारी योजना आदि पर आर्टिकल लिखना पसंद है। मेरी हमेशा कोशिश रहेंगी की मैं आप सभी तक लेटेस्ट खबरे ही पहुंचाऊं।