Alto 800 के बाद Maruti की बादशाहत कायम रख रही ये 35Km माइलेज वाली कार, कम कीमत में शानदार फीचर्स और लुक भी कंटाप

By दिगम्बर बर्डे

Published on:

Alto 800 के बाद Maruti की बादशाहत कायम रख रही ये 35Km माइलेज वाली कार, कम कीमत में शानदार फीचर्स और लुक भी कंटाप

Alto 800 के बाद मारुती की बादशाहत कायम रख रही ये 35Km माइलेज वाली कार, कम कीमत में शानदार फीचर्स और लुक भी कंटाप, Maruti Alto 800 भारत की सबसे सफल गाड़ियों में से एक मारुति की यह गाड़ी केवल सस्ती ही नहीं बल्कि सबसे बेहतरीन माइलेज वाली भी गाड़ी रही है जिसके वजह से छोटे परिवार से लेकर मध्यमवर्गीय परिवार सब ने अपने इस गाड़ी को प्रायरिटी लिस्ट में रखा था।

Maruti की सुपर डुपेर कार रही Alto 800

महज 2.69 लाख की कीमत में आने वाली यह गाड़ी भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड मारुति की बड़ी सफल गाड़ी रही है. 796 सीसी के इंजन के साथ पेट्रोल गाड़ी का यह माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर का अक्सर रहा है. हालाकी गाड़ी चलाते वक्त लंबे सफर जैसे कि हाईवे इत्यादि पर इस गाड़ी ने 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज लोगों को दिया है।

यह भी पढ़े:- मात्र 6 लाख की कीमत में Punch को पटकनी देने आयी Hyundai Exter, लुक और फीचर्स के आलावा माइलेज भी है झमाझम

Maruti Alto 800 अब केवल पुराने स्टॉक में

भारत सरकार के द्वारा बदले गए Emission Norms के वजह से मारुति मार्च 2023 के बाद इस गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर देगा. इस गाड़ी को और निर्माण नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही मारुति अल्टो 800 अब केवल पुराने स्टॉक के तहत शोरूम में उपलब्ध रहेगी।

सस्ते दामों में उपलब्ध थी Maruti Alto 800

Maruti Alto 800 की ऑन रोड कीमत अलग-अलग राज्यों और शहरों में अलग-अलग हो सकती है लेकिन अमूमन यह गाड़ी महज 3.1 लाख रुपए के शुरुआती कीमत के साथ ऑन रोड आ जाती है।

यह भी पढ़े:- खिलाड़ी साबित होगी KIA Sonet, किलर लुक से मिटायेगी Creta की चाहत, दमदार इंजन के साथ फीचर्स भी दनादन

Maruti Alto 800 के बदले मार्केट जगह ली इस 35kmpl का माइलेज देने वाली कार ने

कंपनी ने इस मॉडल को बंद करने के ऐलान के साथ ही इसे Alto K10 से रिप्लेस करने के लिए स्ट्रेटजी बनाया है और मारुति अल्टो 800 के जगह Alto K10 चलन में होगा जिसकी माइलेज 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल इंजन पर होगा वही इसमें फैक्ट्री फिटिंग सीएनजी किट भी विकल्प के तौर पर दी जाएगी जिसके अंतर्गत माइलेज 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी इंधन पर होगा. इसकी क़ीमत महज़ 3.5 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक होगा।

दिगम्बर बर्डे